IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस में रिटेन होना मुश्किल, ये 5 टीमें करेंगी टारगेट!
X

IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस में रिटेन होना मुश्किल, ये 5 टीमें करेंगी टारगेट!

ये बात तकरीबन तय मानी जा रही है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम में रिटेन नहीं किए जाएंगे, ऐसे में इस ऑलराउंर को लेकर नीलामी की जंग देखने को मिल सकती है.

IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस में रिटेन होना मुश्किल, ये 5 टीमें करेंगी टारगेट!

नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार किया जाता. आईपीएल इतिहास में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. भले ही उन्होंने इस साल वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए इसके बावजूद वो अगले सीजन के लिए होने वाली नीलामी में ऊंची कीमत पर बिक सकते हैं.

हार्दिक पांड्या का आईपीएल करियर

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल इतिहास में 92 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.33 की औसत और 153.91 की स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं. इस दौरान हार्दिक ने 4 अर्धशतक भी ठोके हैं. उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 91 रहा. गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 31.26 की औसत और 9.06 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें- भारत के इन 5 स्टार प्लेयर्स को IPL में नहीं मिला खरीददार, नीलामी में रह गए अनसोल्ड

मुंबई में नहीं होंगे रिटेन!

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में रिटेन किए जाने की उम्मीद काफी कम है क्योंकि रिटेंशन की रेस में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, किरोन पोलार्ड, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव काफी आगे चल रहे हैं.
 

ये 5 टीमें हार्दिक को करेंगी टारगेट

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन सभी टीमों ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है. ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ऑक्शन पूल में जाने को तैयार हैं. आइये नजर डालते हैं उन 5 टीमों पर जो इस ऑलराउंडर को टारगेट कर सकती हैं.
 

1.पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) साल 2008 से ही आईपीएल का हिस्सा रही है, लेकिन अब तक वो एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस फ्रेंचाइजी के मालिकों की कोशिश होगी कि टीम में कुछ ऐसे प्लेयर्स की एंट्री हो जिससे ट्रॉफी पर कब्जा जमाया जा सके ऐसे में हार्दिक पांड्या उनके लिए बेहतरीन च्वाइस हो सकते हैं.
 

2.दिल्ली कैपिटल्स 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals ) भले ही एक बार भी आईपीएल चैंपियन नहीं बन पाई हो लेकिन इस टीम ने पिछले 3 साल से बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मेगा ऑक्शन से पहले ज्यादातर बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया जाएगा. अब टीम को फिर से मजबूत बनाने के लिए हार्दिक पांड्या जैसे स्टार प्लेयर्स की जरूरत पड़ेगी.
 

3.आरसीबी

विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी (RCB) अब तक पहले आईपीएल खिलाफ को तरस रही है. ऐसे में इस फ्रेंचाइजी को मजबूती देने के लिए हार्दिक पांड्या जैसे बेहतरीन प्लेयर्स की जरूरत पड़ेगी. इस टीम के मालिक अक्सर बड़े खिलाड़ियों को टारगेट करते हैं, इस हिसाब से वो हार्दिक के लिए बिडिंग वॉर जरूर करेंगे.
 

4.अहमदाबाद

सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक हासिल किया है. ये एक इंटरनेशल इनवेस्टमेंट फर्म है जिसने आईपीएल की नई टीमों के लिए दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई थी. इस टीम का होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम  (Narendra Modi Stadium) होगा. हार्दिक पांड्या गुजरात के शहर वडोदरा से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में ये फ्रेंचाइजी उनको शामिल करते हुए अपने फैन बेस में इजाफा करना चाहेगी और साथ ही इससे टीम को मजबूती भी मिलेगी.
 

5.लखनऊ

आरपी-एसजी ग्रुप (RP-SG Group) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ (Lucknow) की फ्रेंचाइजी खरीदी है. इस कंपनी नेआईपीएल की नई टीमों के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई. इस टीम का होम ग्राउंड भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) होगा. टीम के मालिकों की नजर हार्दिक पांड्या पर जरूर होगी.
 

 

Trending news