close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUSvsENG: एशेज सीरीज में पहली बार खेलेंगे जेसन रॉय, आर्चर को प्लेइंग-11 में जगह नहीं

जोफ्रा आर्चर के अलावा सैम करेन और ओली स्टोन को भी इंग्लैंड की अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है. 

AUSvsENG: एशेज सीरीज में पहली बार खेलेंगे जेसन रॉय, आर्चर को प्लेइंग-11 में जगह नहीं
जेसन रॉय ने अभी तक एक ही टेस्ट मैच खेला है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था. (फोटो: IANS)

लंदन: ऑस्ट्रेलिया के साथ गुरुवार (1 अगस्त) से होने वाले पहले एशेज टेस्ट (Ashes Series) के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की साफ हो गई है. इस मैच के जरिए जेसन रॉय (Jason Roy) को एशेज सीरीज में पहली बार खेलने का मौका मिलने जा रहा है.  जबकि विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को यह मौका नहीं मिल रहा है. इस मैच के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी हो रही है. दो साल चलने वाली इस चैंपियनशिप का फाइनल जून 2021 में इंग्लैंड में होगा.  

मेजबान इंग्लैंड (England) ने एजबेस्टन में होने वाले इस मैच के लिए जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स के रूप में चार तेज गेंदबाज चुने हैं. जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर दोनों ही टीम में हैं. हालांकि, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह साफ नहीं किया है कि विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाएगा. नंबर-4 पर जो डेनली खेल सकते हैं. जेसन रॉय ओपनिंग कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Ashes: स्टार्क ने वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट लिए, फिर भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पसंद नहीं

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया से (England vs Australia) मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आर्चर की चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है. इसलिए वे पहला मैच नहीं खेल रहे हैं. वे अगले मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. रूट ने पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की पुष्टि भी की. इंग्लैंड की बार्मी आर्मी (England's Barmy Army) ट्विटर हैंडल ने प्लेइंग इलेवन शेयर की है. जोफ्रा आर्चर के अलावा सैम करेन और ओली स्टोन को भी अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है. 

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्‍स, जेसन रॉय, जो रूट (कप्तान), जो डेनली, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान),डेविड वार्नर, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड, मार्नस लेबुस्चेगने, जेम्स पैटिनसन, पैट कमिंस, नाथन लॉयन, मिचेल स्टार्क, पीटर सिडल, जोश हेजलवुड, मार्कस हैरिस, मिचेल मार्श, माइकल नेसर.