England vs Sri Lanka: जो रूट ने फिर किया धमाल, अब यशस्वी जायसवाल को छोड़ दिया पीछे, WTC में नंबर-1 बैटर
Advertisement
trendingNow12395949

England vs Sri Lanka: जो रूट ने फिर किया धमाल, अब यशस्वी जायसवाल को छोड़ दिया पीछे, WTC में नंबर-1 बैटर

England vs Sri Lanka Joe Root: मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के टॉप बल्लेबाजों में शामिल जो रूट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (WTC 2023-25) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ दिया.

England vs Sri Lanka: जो रूट ने फिर किया धमाल, अब यशस्वी जायसवाल को छोड़ दिया पीछे, WTC में नंबर-1 बैटर

England vs Sri Lanka Joe Root: श्रीलंका की गेंदबाजी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया. खराब मौसम के बावजूद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. असीथा फर्नांडो और प्रभाथ जयसूर्या की शानदार बॉलिंग की बदौलत श्रीलंका ने इंग्लैंड को दबाव में रखा. हालांकि, मेजबानों के बैटर जेमी स्मिथ और हैरी ब्रुक ने अर्धशतक बनाकर अपनी टीम की स्थिति मजबूत की. इस दौरान दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

जो रूट बन गए नंबर-1 बल्लेबाज

मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के टॉप बल्लेबाजों में शामिल जो रूट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 (WTC 2023-25) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ दिया. रूट अब मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में नंबर-1 बल्लेबाज बन गए. उनके खाते में 14 मैचों की 24 पारियों में 1065 रन हो गए हैं. रूट ने 3 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. इंग्लैंड के इस बल्लेबाज का औसत 48.40 का रहा है.

ये भी पढ़ें: न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल

यशस्वी ने भी बरसाए हैं रन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में इससे पहले सबसे ज्यादा रन यशस्वी जायसवाल के नाम दर्ज था. उन्होंने 9 टेस्ट मैचों में 1028 रन बनाए हैं. उन्होंने 68.53  की औसत से रन बरसाए हैं. यशस्वी के खाते में 3 शतक और 4 अर्धशतक हैं. रूट को उनसे आगे निकलने के लिए 6 रनों की आवश्यकता थी. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 42 रन बनाए. उन्होंने 57 गेंदों का सामना किया. इस दौरान 4 चौके लगाए. जायसवाल के पास बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में रूट को पीछ छोड़ने का मौका होगा.

ये भी पढ़ें: ​अजूबा...बैटिंग में शेन वॉर्न के नाम ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना नामुमकिन! बड़े-बड़े खिलाड़ी हो गए फेल

श्रीलंका की अच्छी शुरुआत

दिन की शुरुआत बारिश के कारण देरी से हुई, लेकिन जब खेल शुरू हुआ तो श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की. असीथा फर्नांडो ने इंग्लैंड के दो विकेट जल्दी ही गिरा दिए. इसके बाद जो रूट और डैन लॉरेंस ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उन्हें भी आउट कर दिया.  बेन डकेट 18, कप्तान ओली पोप 6 और डैन लॉरेंस 30 रन बनाकर आउट हुए.

ये भी पढ़ें: ​क्या से क्या हो गए देखते-देखते...घर में बेइज्जती करवा रहे बाबर आजम, अंकल समेत 3 लोगों ने लगा दी क्लास

हैरी ब्रुक और जेमी स्मिथ का अर्धशतक

इंग्लैंड की पारी संकट में थी, लेकिन हैरी ब्रुक और जेमी स्मिथ ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को संभाला. ब्रुक ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाया, लेकिन जयसूर्या की शानदार गेंदबाजी के कारण आउट हो गए. जेमी स्मिथ ने नाबाद 72 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड को पहली पारी में 6 विकेट पर 259 रन बनाने में मदद की. हैरी ब्रुक 73 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए. क्रिस वोक्स 65 गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हुए.

Trending news