NZvsENG: लाथम के शतक से परेशान इंग्लैंड को बारिश से मिली राहत, न्यूजीलैंड मजबूत

New Zealand vs England: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का मुख्य आकर्षण टॉम लाथम की बैटिंग रही. 

NZvsENG: लाथम के शतक से परेशान इंग्लैंड को बारिश से मिली राहत, न्यूजीलैंड मजबूत
न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लाथम अपनी शतकीय पारी में 15 चौके जमा चुके हैं. (फोटो: Reuters)

हैमिल्टन: मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ (New Zealand vs England) यहां सेडन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मजबूत स्कोर बना लिया है. पहले दिन के वर्षाबाधित खेल का मुख्य आकर्षण न्यूजीलैंड (New Zealand) के टॉम लाथम (101*) की बैटिंग रही. ओपनर टॉम लाथम (Tom Latham) ने तेजी से बैटिंग करते हुए शानदार शतक बनाया. उनके शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने टी-ब्रेक तक तीन विकेट पर 173 रन बना लिए. मेजबान टीम मजबूत स्थिति की ओर बढ़ रही थी, तभी बारिश आ गई. इससे इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों को थोड़ी राहत मिल गई. बारिश नहीं थमने के कारण दिन का खेल 173/3 के स्कोर पर ही रोक दिया गया. 

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (England vs New Zealand) शुक्रवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट में टॉस जीता. उसने न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. अभी न्यूजीलैंड का स्कोर 16 रन ही था कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने जीत रावल (5) को आउट कर दिया. इंग्लैंड को दूसरी कामयाबी भी जल्दी मिल गई, जब न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन चार रन बनाकर आउट हो गए. विलियम्सन को को क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेजा. 

यह भी पढ़ें: जैक कैलिस ने कटाई आधी दाढ़ी-मूंछ, जानिए क्या है वजह 

39 के स्कोर पर दो विकेट खोने वाले न्यूजीलैंड को टॉम लाथम और रॉस टेलर ने संभाला. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. रॉस टेलर अर्धशतक पूरा करने के बाद वोक्स का शिकार हो गए. वोक्स ने टेलर को 155 के कुल स्कोर पर आउट कर कीवी टीम को तीसरा झटका दिया. टेलर ने 53 रन बनाए. 

रॉस टेलर के पैवेलियन लौटने के बाद टॉम लाथम को हेनरी निकोलस का साथ मिला. इन दोंनों ने चायकाल तक मेजबान टीम को चौथा झटका नहीं लगने दिया. लाथम ने टी-ब्रेक से ठीक पहले अपना शतक भी पूरा किया. यह टेस्ट करियर में उनका 11वां शतक है. 

INDvsWI: ‘विराट ब्रिगेड’ से मुकाबले के लिए विंडीज टीम का ऐलान, रसेल को नहीं मिली जगह 

दिन के आखिरी सत्र में सिर्फ तीन गेंदें ही फेंकी जा सकीं. इसके बाद बारिश ने खेल पूरा नहीं होने दिया. लाथम 101 रन पर ही नाबाद लौटे. उन्होंने अभी तक 164 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके मारे हैं. निकोलस 22 गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद है. पहले दिन सिर्फ 54.3 ओवरों का खेल हो सका.