बांग्लादेश की अब खैर नहीं...हो गई इस विस्फोटक प्लेयर की वापसी, टेस्ट सीरीज में मचाएगा गदर!
Advertisement
trendingNow12419642

बांग्लादेश की अब खैर नहीं...हो गई इस विस्फोटक प्लेयर की वापसी, टेस्ट सीरीज में मचाएगा गदर!

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर को शुरू होगी. बांग्लादेशी टीम जबरदस्त फॉर्म में है और उसने पाकिस्तान को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर सनसनी मचा दी.

बांग्लादेश की अब खैर नहीं...हो गई इस विस्फोटक प्लेयर की वापसी, टेस्ट सीरीज में मचाएगा गदर!

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर को शुरू होगी. बांग्लादेशी टीम जबरदस्त फॉर्म में है और उसने पाकिस्तान को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर सनसनी मचा दी. अब उसका मुकाबला दुनिया की सबसे कठिन टीम से है. भारतीय खिलाड़ी भी इस सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं. टीम इंडिया के अधिकांश खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं और अपनी फिटनेस के साथ-साथ फॉर्म को साबित कर रहे हैं.

चुनौतियों के लिए तैयार टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ टीम का ऐलान जल्द ही होने वाला है. अगले हफ्ते कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के साथ मिलकर टीम को अंतिम रूप देंगे. भारत के लिए आने वाले महीने काफी कठिन होने वाले हैं. घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को 2 टेस्ट के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलने हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का कठिन दौरा होगा. तब दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

ये भी पढ़ें: 8 ओवर...8 विकेट, विपक्षी को 38 रन पर समेटा, पादरी बनना चाहता था यह खिलाड़ी फिर बना सबसे खतरनाक बॉलर

रेड बॉल फॉर्मेट में हुई पंत की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में खतरनाक खिलाड़ी की वापसी होने वाली है. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के कारण क्रिकेट जगत से दूर होने वाले ऋषभ पंत की वापसी मैदान पर हो चुकी है. वह टी20 और वनडे में भारत के लिए वापसी के बाद खेल चुके हैं. अब बारी है क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट की. 5 दिन के मैच को खेलना आसान नहीं है और पंत इसके लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. टेस्ट फॉर्मेट वनडे और टी20 से बिल्कुल अलग है. इसमें मानसिकता के अलावा फिटनेस की भी परीक्षा होती है.

 

 

ये भी पढ़ें: Exclusive: पूर्व क्रिकेटर ने दिया ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने का गुरुमंत्र, गौतम गंभीर के रोल पर क्या बोले?

पंत ने लगाया शानदार अर्धशतक

पंत बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए खुद को पूरी तरह तैयार करने के लिए दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं. उन्होंने अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी वाली इंडिया बी के लिए इंडिया ए के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया. पंत ने बेंगलुरु में दूसरी पारी के दौरान तहलका मचा दिया और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज को सिक्स लगाया. पंत ने 47 गेंदों में 61 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के निकले.

ये भी पढ़ें: 'वो कोयला ही है...', युवराज सिंह के पिता के निशाने पर अब सचिन तेंदुलकर का बेटा, बता दिया फ्यूचर

पंत ने कुलदीप को मारा छक्का

वहीं, पंत ने खलील अहमद को एक लेट कट और कवर ड्राइव के साथ बेअसर कर दिया. उन्होंने दूसरे छोर पर गति नहीं कम की और 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कुलदीप यादव की ओवरहेड छक्के से अपने स्कोर को 49 रन तक पहुंचाया और फिर एक रन लेकर फिफ्टी पूरी कर ली.  पंत ज्यादा को तनुष कोटियान ने आउट किया. इस पारी से पंत ने साबित कर दिया है कि वह आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हैं और एक बार फिर से टेस्ट में कमाल दिखाएंगे.

Trending news