Bangladesh Cricket: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में खत्म हुआ नजमुल हसन का युग, यह पूर्व कप्तान बना नया अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow12393389

Bangladesh Cricket: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में खत्म हुआ नजमुल हसन का युग, यह पूर्व कप्तान बना नया अध्यक्ष

Bangladesh Cricket: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) में नजमुल हसन पापोन के काल का अंत हो गया है. दो दशक से ज्यादा समय तक बांग्लादेश क्रिकेट के मास्टर रहे. उन्होंने बुधवार (21 अगस्त) को बीसीबी की बैठक के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया. 

Bangladesh Cricket: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में खत्म हुआ नजमुल हसन का युग, यह पूर्व कप्तान बना नया अध्यक्ष

Bangladesh Cricket: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) में नजमुल हसन पापोन के काल का अंत हो गया है. दो दशक से ज्यादा समय तक बांग्लादेश क्रिकेट के मास्टर रहे. उन्होंने बुधवार (21 अगस्त) को बीसीबी की बैठक के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया. पापोन के उत्तराधिकारी पूर्व कप्तान फारूक अहमद बने हैं. अब वह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष हैं.

इस तरह अध्यक्ष पद पर पहुंचे फारूक

फारूक के पास पहले से ही राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान के रूप में क्रिकेट बोर्ड की काउंसिलरशिप थी. उन्हें निदेशक के रूप में राष्ट्रीय खेल परिषद के कोटे में जोड़ा गया. वहां से वे क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद तक आए. राष्ट्रीय टीम के एक अन्य तेज गेंदबाज जलाल यूनुस ने निदेशक पद के लिए एनएससी कोटा में फारूक के शामिल होने की पुष्टि करने के लिए दो दिन पहले इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें: 42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई से कांपने लगे थे बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

दो बार रहे चयनकर्ता

फारूक अहमद का बांग्लादेश क्रिकेट से जुड़ाव काफी लंबे समय से चला आ रहा है. 1993-94 सीजन में वह बांग्लादेश की नेशनल टीम के कप्तान बने. उन्होंने दो बार चयनकर्ता के रूप में काम किया. वह पहली बार 2003 में इस पद पर आये थे. फिर 2013 में वह नजमुल हसन पापोन के बोर्ड में दोबारा चयनकर्ता बने. उन्होंने 2016 में उस पद से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें: 4 मैच में 222 रन...201.82 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहा यह टेस्ट स्पेशलिस्ट, ठोक चुका है तिहरा शतक

मुख्य कोच के भविष्य पर छाए अनिश्चितता के बादल

बांग्लादेश पुरुष टीम के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ पाकिस्तान में हैं और बोर्ड में चल रही अस्थिरता के बावजूद अपना कार्यकाल पूरा करने के लिए तैयार हैं. सोमवार को इस्लामाबाद में पत्रकारों से बातचीत में हथुरुसिंघा ने कहा, "मुझे नहीं पता कि बांग्लादेश में क्या हो रहा है. मैंने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं. मैं अपना कार्यकाल पूरा करने के लिए उत्सुक हूं. अगर बोर्ड बदलता है और नए लोग बदलाव करना चाहते हैं, तो मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है. अगर वे मेरे साथ बने रहना चाहते हैं, तो मुझे खुशी होगी.''

Trending news