FIFA World Cup 2022: प्री-क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स ने लगाई गोल्स की झड़ी, अमेरिका को वर्ल्ड कप से किया बाहर
topStories1hindi1469235

FIFA World Cup 2022: प्री-क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स ने लगाई गोल्स की झड़ी, अमेरिका को वर्ल्ड कप से किया बाहर

Netherlands vs America: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला प्री-क्वार्टर फाइनल मैच नीदरलैंड्स और अमेरिका के बीच खेला गया. इस मैच में नीदरलैंड्स ने एकतरफा जीत दर्ज की. 

FIFA World Cup 2022: प्री-क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स ने लगाई गोल्स की झड़ी, अमेरिका को वर्ल्ड कप से किया बाहर

Netherlands vs America FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में नॉकआउट मुकाबले शुरू हो गए हैं. टूर्नामेंट का पहला प्री-क्वार्टर फाइनल मैच नीदरलैंड्स और अमेरिका के बीच खेला गया. इस मैच में नीदरलैंड्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा जीत दर्ज की. इस मुकाबले के बाद नीदरलैंड्स की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गए हैं, वहीं अमेरिका अब इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. 

नीदरलैंड्स ने 3-1 से अमेरिका को हराया 

नीदरलैंड्स की टीम ने इस मैच में कुल 3 गोल किए और अमेरिका की टीम केवल एक गोल ही कर सकी. नीदरलैंड्स ने मैच का पहला गोल 10वें मिनट में ही कर दिया था. नीदरलैंड्स के लिए मेम्फिस डिपाय ने पहला गोल किया. इसके बाद नीदरलैंड्स ने हाफटाइम से ठीक पहले अपनी बढ़त को दोगुनी कर ली. डेली ब्लिंड ने इंजरी टाइम में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई. वहीं, डेन्जेल डम्फ्रिज ने नीदरलैंड्स के लिए तीसरा गोल किया. अमेरिका ने अपना इकलौता गोल मैच के 76वें मिनट में किया. हाजी राइट इस मैच में अमेरिका के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी रहे. 

अमेरिका को फिर नहीं मिली क्वार्टर फाइनल में जगह 

अमेरिका की टीम एक बार फिर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. अमेरिका की टीम 2002 के बाद कभी भी फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची है. उनका क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का सपना एक बार फिर टूट गया. वहीं, नीदरलैंड्स की टीम ने अपने पहले खिताब के लिए एक और कदम बढ़ा दिया है. नीदरलैंड्स की टीम साल 1974, 1978 और 2010 में उप विजेता रही है और 2018 में तो क्वालीफाई ही नहीं कर सकी थी. 

दोनों टीमों की शुरुआती प्लेइंग 11

नीदरलैंड: एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर) ज्यूरियन टिम्बर, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), नाथन एके, डेनजेल डम्फ्रीज, मार्टन डी रून, फ्रैंकी डी जॉन्ग, डेली ब्लाइंड, डेवी क्लासेन, कोडी गैक्पो, मेम्फिस डिपाय.

अमेरिका: मैट टर्नर (गोलकीपर), सर्जिनो डेस्ट, वॉकर जिम्मरमैन, टिम रीम, एंटोनी रॉबिन्सन, टायलर एडम्स, वेस्टन मैककेनी, यूनुस मुसाह, टिम वेह, जीसस फरेरा, क्रिश्चियन पुलिसिच.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news