हार्दिक पांड्या ने इन गेंदबाजों के खिलाफ लगाई है छक्कों की हैट्रिक, जानिए पूरी डिटेल
Advertisement

हार्दिक पांड्या ने इन गेंदबाजों के खिलाफ लगाई है छक्कों की हैट्रिक, जानिए पूरी डिटेल

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की तुलना अकसर कपिल देव से की जाती है, इस खिलाड़ी में गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी का हुनर मौजूद है.

हार्दिक पांड्या ने इन गेंदबाजों के खिलाफ लगाई है छक्कों की हैट्रिक, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के धुंआधार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) यकीनन टीम इंडिया का उज्जवल भविष्य हैं और इस बात को उन्होंने कई बार मैदान पर साबित भी किया है. काफी कम समय में हार्दिक पांड्या के नाम की गूंज हर तरफ सुनाई देनी शुरू हो गई है, जिसके पीछे सिर्फ और सिर्फ उनकी कड़ी मेहनत और पिच पर उनका लाजवाब प्रदर्शन है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के बाद से ही पांड्या टीम के साथ-साथ फैंस के दिलों में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. इसी वजह से आज की इस स्टोरी में हम हार्दिक पांड्या की उन पारियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनमें उन्होंने छक्कों की हैट्रिक बनाई. 

  1. हार्दिक ने 5 बार लगायी है छक्कों की हैट्रिक.
  2. पहली बार ये कारनामा चैंपियंस ट्रॉफी में किया.
  3. न्यूजीलैंड के टॉड एस्टल की जमकर धुनाई की.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली से रोहित शर्मा तक, जानें इरफान खान के निधन पर किस खिलाड़ी ने क्या कहा

टॉड एस्टल की गेंदों पर (न्यूजीलैंड बनाम भारत, 5वां वनडे, 3 फरवरी, 2019, वेलिंगटन)

टीम इंडिया के शानदार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने वेलिंग्टन वनडे में न्यूजीलैंड के स्पिन बॉलर टॉड एस्टल की धुलाई करते हुए छक्कों की हैट्रिक लगाई थी. ओवर की पहली बॉल हार्दिक ने रोक दी, लेकिन अगली तीनों गेंदों पर उन्होंने शानदार शॉट खेलते हुए छक्कों की हैट्रिक लगा डाली. हार्दिक ने इस मैच में महज 22 गेंदों में 45 रन बनाकर शानदार पारी खेली. इस पारी में हार्दिक ने 5 छक्के और 2 चौके लगाए थे. हालांकि इस मैच में वो अपने अर्धशतक से चूक गए थे, लेकिन उनकी मदद से टीम 252 रन बनाने में कामयाब रही थी. 

एडम जम्पा की गेंदबाजी पर (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे, 17 सितंबर, 2017, चेन्नई)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में हार्दिक पांड्या ने धोनी के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियन बॉलर्स की जमकर धुलाई की थी. हार्दिक ने इस मैच में 66 गेंदों में 83 रन बनाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया था. हार्दिक ने जम्पा की गेंदों पर जबरदस्त शॉट्स खेलकर लगातार 3 छक्के लगाए थे. 

मलिंदा पुष्पकुमारा की गेंदबाजी पर (श्रीलंका बनाम भारत, तीसरा टेस्ट, 13 अगस्त, 2017, पल्लेकेले)

टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर थी, वहां पल्लेकेले मैदान में हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के स्पिनर मलिंदा पुष्पकुमारा के एक ओवर में लगातार 3 छक्के मारकर छक्कों की हैट्रिक लगाई थी. 

शादाब खान की गेंदबाजी पर (भारत बनाम पाकिस्तान, चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 18 जून, 2017, द ओवल)

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया और पाकिस्तान टीम आमने-सामने थी.  इस बार हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी का शिकार हुए पाकिस्तान के गेंदबाज शादाब खान. हार्दिक ने शादाब के 23वें ओवर में तीन छक्के लगाकर पाकिस्तान की टीम के छक्के छुड़ा दिए थे. इस मैच में पांड्या ने 43 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली थी पर टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.

इमाद वसीम की बॉलिंग पर (भारत बनाम पाकिस्तान, चैंपियंस ट्रॉफी, 4 जून, 2017, बर्मिंघम)

साल 2017 में इंडिया-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का मुकाबला था. 3 विकेट गिरने के बाद हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे और आते ही मैच के 48वें ओवर में पांड्या ने इमाद वसीम की गेंदों पर जोरदार और लगातार 3 छक्के जड़ दिए.

Trending news