इस पूर्व पाक क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर लगाया वर्ल्ड कप में जानबूझकर हारने का आरोप, देखिए वीडियो
Advertisement

इस पूर्व पाक क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर लगाया वर्ल्ड कप में जानबूझकर हारने का आरोप, देखिए वीडियो

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में टीम इंडिया इंग्लैंड से मैच हार गई थी जिसकी वजह से पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया था.

इस पूर्व पाक क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर लगाया वर्ल्ड कप में जानबूझकर हारने का आरोप, देखिए वीडियो

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने कहा है कि इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच जानबूझकर हारा था. इस गर्माते हुए मुद्दे को एक बार फिर हवा इसलिए मिली थी, क्योंकि हाल में इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी एक किताब ‘ऑन फायर’ (On Fire) में इस बात का जिक्र किया है कि 'मैच में धोनी का इरादा कम या नहीं था.' स्टोक्स ने ये भी लिखा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच की पार्टनरशिप 'हैरान करने वाली' थी.

  1. अब्दुल रज्जाक ने लगाया आरोप
  2. 'इंग्लैंड से जानबूझकर हारा भारत'
  3. इस मैच के बाद पाक WC से बाहर

यह भी पढ़ें- सुरेश रैना का खुलासा, आईपीएल 2020 के लिए एमएस धोनी की अलग थी तैयारी

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने ट्विटर पर कहा है कि स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि भारत इंग्लैंड के खिलाफ मैच जानबूझकर हारा था ताकि पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए. वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने मानते हैं कि टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत से मैच नहीं खेली थी. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने भी भारत की हार पर सवाल उठाए हैं.

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के डिबेट में रज्जाक ने कहा, 'हमलोग मैच देख रहे थे, हमें भी ऐसा ही लग रहा था. मेरा भी ये मानना है कि आईसीसी को इस पर जुर्माना लगाना चाहिए. अगर कोई टीम जानबूझकर मैच हारती है ताकि दूसरी टीम क्वालिफाई न कर सके, तो ऐसे में उस टीम पर फाइन लगना चाहिए. अगर एक बढ़ियां गेंदबाज अपने हुनर के मुताबित सही लाइन और लेंथ में गेंदबाजी नहीं करता है और रन लुटाता है, तो ये बात नजर आ जाती है'

जब टीवी एंकर ने रज्जाक से पूछा कि क्या आपको लगता है कि टीम इंडिया ये मैच जानबूझकर हारी थी ताकि पाकिस्तान वर्ल्ड कप के नॉक आउट दौर में एंट्री न कर सके, तो रज्जाक ने इस पर हामी भर दी, उन्होंने कहा कि, 'इस बात में कोई शक नहीं, मैंने ऐसा उस वक्त भी कहा था, हर क्रिकेटर को ऐसा ही लगता है, एक खिलाड़ी जो छक्का या चौका लगा सकता है वो गेंद को रोकने की कोशिश कर रहा है, तो आपको पता लग जाता है'

भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का मैच 30 जून को खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, इंग्लिश टीम ने भारत को जीत के लिए 338 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में रोहित शर्मा ने शानदार 102 रन की पारी खेली थी, फिर भी टीम इंडिया 50 ओवर में 5 विकेट खोकर महज 306 रन ही बना पाई. इंग्लैंड ने ये मैच 31 रन से जीता. अगर ये मैच भारत जीत जाता तो पाकिस्तान टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंच जाता और इंग्लैंड के टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाती.

Trending news