Gautam Gambhir: गौतम गंभीर की BCCI ने नहीं मानी बात, कोचिंग के लिए दिया था ये नाम, बोर्ड ने ठुकराया
Advertisement
trendingNow12331963

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर की BCCI ने नहीं मानी बात, कोचिंग के लिए दिया था ये नाम, बोर्ड ने ठुकराया

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच बने और फैंस की दिलचस्प और भी बढ़ गई है. गंभीर के सटीक फैसले कहीं न कहीं फैंस को आकर्षित करते हैं. वह अपने हिसाब से काम करने के लिए फेमस हैं, लेकिन यहां कोच बनते ही उनकी बात बीसीसीआई ने नहीं मानी है. 

 

Gautam Gambhir

BCCI: गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच बने और फैंस की दिलचस्प और भी बढ़ गई है. गंभीर के सटीक फैसले कहीं न कहीं फैंस को आकर्षित करते हैं. वह अपने हिसाब से काम करने के लिए फेमस हैं, लेकिन यहां कोच बनते ही उनकी बात बीसीसीआई ने नहीं मानी है. दरअसल, गंभीर के हेड कोच बनने के बाद बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच को लेकर कई नाम सामने आए. अब खबर है कि जो नाम गंभीर ने फील्डिंग के लिए दिया उसे बीसीसीआई ने रिजेक्ट कर दिया है. 

राहुल द्रविड़ के साथ बाकी का कार्यकाल भी खत्म

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने वाले कोच राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच राठौर, बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का भी कार्यकाल खत्म हो चुका है. इन पदों को भरने के लिए कई नाम सामने आ चुके हैं. लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक तौर पर किसी भी नाम पर अपनी मुहर नहीं लगाई है. गंभीर अपना पद 26 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे से संभालेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक फील्डिंग कोच के लिए गंभीर ने जो नाम सजेस्ट किया उसे बीसीसीआई ने खारिज कर दिया है क्योंकि बोर्ड भारतीय सपोर्ट स्टाफ रखना चाहता है. 

गौतम गंभीर ने किसका नाम किया सजेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतम गंभीर ने जोंटी रोड्स का नाम सजेस्ट किया था. लेकिन बीसीसीआई ने विदेशी नाम कोचिंग स्टाफ में रखने के लिए इच्छुक नहीं है. ऐसे में टी दिलीप फील्डिंग कोच के रूप में अपनी भूमिका जारी रख सकते हैं. बीसीसीआई को अभी श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी करना है. 

गौतम गंभीर पूरी तरह से तैयार

गौतम गंभीर टीम इंडिया में कोचिंग की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उन्होंने कोच बनने के बाद एक्स पर लिखा था, 'भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. मैं वापस आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ लेकिन हालाँकि एक अलग टोपी पहनकर. मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना. टीम इंडिया के खिलाड़ी 1.4 बिलियन भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाते हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी शक्ति से काम करूंगा.'

Trending news