IND vs BAN : बांग्लादेश का 'तूफान' होगा बेअसर, भारतीय कैंप में आया 6 फुट 4.5 इंच का पेसर; थर्रा उठे पड़ोसी!
Advertisement
trendingNow12430276

IND vs BAN : बांग्लादेश का 'तूफान' होगा बेअसर, भारतीय कैंप में आया 6 फुट 4.5 इंच का पेसर; थर्रा उठे पड़ोसी!

भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी. सीरीज की शुरुआत से पहले भारत ने बांग्लादेश के 'तूफान' से निपटने के लिए एक तगड़ी चाल चली है. भारत के ट्रेनिंग कैंप में 6 फुट 4.5 इंच के पेसर की एंट्री हुई है.

IND vs BAN : बांग्लादेश का 'तूफान' होगा बेअसर, भारतीय कैंप में आया 6 फुट 4.5 इंच का पेसर; थर्रा उठे पड़ोसी!

IND vs BAN 1st Test : भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी. सीरीज की शुरुआत से पहले भारत ने बांग्लादेश के 'तूफान' से निपटने के लिए एक तगड़ी चाल चली है. भारत के ट्रेनिंग कैंप में 6 फुट 4.5 इंच के पेसर की एंट्री हुई है. पिछले कुछ सालों में भारतीय टीमें मैच के अभ्यास पर काफी हद तक निर्भर रही हैं. गौतम गंभीर की टीम भी इससे अलग नहीं है जो विशेष टैलेंट वाले नेट गेंदबाजों का चयन कर रही है ताकि 19 सितंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश सीरीज के लिए बल्लेबाजों को तैयार होने में मदद मिल सके. 

इस लंबे कद के गेंदबाज की एंट्री

चार दिवसीय ट्रेनिंग कैंप के लिए बुलाए गए तेज गेंदबाजों में से एक पंजाब के गुरनूर बराड़ हैं, जिन्होंने अब तक पांच फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. वह पिछले सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान पंजाब किंग्स के साथ भी थे. हालांकि, गुरनूर का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. लेकिन इस 24 साल के खिलाड़ी के लिए जो चीज कारगर रही है वो उनकी 6 फीट 4.5 इंच लंबा कद और तेज गति से गेंद फेंकने की उनकी क्षमता है. ऐसा माना जा रहा है कि गुरनूर को बांग्लादेश के तेज गेंदबाज नाहिद राणा के गेंदबाजी एक्शन के लिए खास तौर पर बुलाया गया है. 

ये भी पढ़ें : तेंदुलकर-द्रविड़ के साथी क्रिकेटर संग हो गया खेला, महीनेभर में हेड कोच पद से छुट्टी

बांग्लादेश का तूफान होगा बेअसर!

भारत गुरनूर बराड़ के साथ ट्रेनिंग कैंप में प्रैक्टिस कर रहा, जिससे बल्लेबाजों को बांग्लादेश के 6 फीट 5 इंच लंबे खूंखार पेसर नाहिद राणा से निपटने में आसानी होगी. 21 साल के नाहिद ने हाल में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में पांच विकेट चटकाए थे. राणा की गेंदबाजी की खासियत यह है कि 6 फीट 5 इंच लंबे कद के कारण उन्होंने उछाल हासिल किया और पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने सीधी लाइन में गेंदबाजी की थी. नाहिद ने अपनी 150 KMPH की घातक रफ्तार वाली गेंदों से भी सभी को प्रभावित किया है.

ये भी पढ़ें : कौन है 23 साल का पेसर? जिसकी गेंदों पर सरफराज-रिंकू भी हुए ढेर, पंजा खोल मचाई तबाही

नेट्स में ये गेंदबाज भी

भारत के नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल को सलाह देते हुए देखा गया कि स्टार बल्लेबाजों को गेंदबाजी किस तरह की जाेए. मुंबई के ऑफ स्पिनर हिमांशु सिंह भी नेट्स का हिस्सा हैं. तमिलनाडु के बाएं हाथ के धीमे गेंदबाज एस अजीत राम ने भी नेट्स पर खूब पसीना बहाया. दूसरे दिन नेट्स पर तेज गेंदबाज आकाश दीप और यश दयाल ने बुमराह और सिराज की प्रमुख तेज गेंदबाज जोड़ी से ज्यादा गेंदबाजी की. 

जल्द भारत आएगी बांग्लादेश की टीम

एक महीने के ब्रेक के बाद अब सीनियर बल्लेबाज लय में आने की कोशिश कर रहे हैं. बांग्लादेश की टीम रविवार को चेन्नई पहुंचेगी. बांग्लादेश में अशांति और पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को हटाए जाने के ठीक बाद आने वाले मेहमानों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी. दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के नए प्रमुख फारुख अहमद ने पिछले गुरुवार को ढाका में पत्रकारों से कहा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) सचिव जय शाह ने उन्हें जरूरी सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिया है.

Trending news