IND vs ENG: टीम इंडिया में रहाणे की जगह लेगा 28 साल का ये खिलाड़ी! विरोधियों को करता है पस्त
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया में रहाणे की जगह लेगा 28 साल का ये खिलाड़ी! विरोधियों को करता है पस्त

Team India Squad for England Test: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच में रहाणे की जगह लेने के लिए एक 28 साल का खिलाड़ी बड़ा दावेदार है. इस खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है.

Photo (BCCI)

Team India Squad for England Test: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी. इस दौरे पर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम का हिस्सा नहीं है, वे चोट के चलते 2 महीनों के लिए क्रिकेट से दूर हो गया हैं. अजिंक्य रहाणे को पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में जगह भी नहीं मिली है, ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच में रहाणे की जगह लेने के लिए एक खिलाड़ी बड़ा दावेदार है जो पहले भी अपने दम पर टीम को मैच जीता चुका है.

रहाणे की जगह लेगा ये खिलाड़ी

भारतीय टीम (Team India) से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंग्लैंड के दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें इससे पहले मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. टीम इंडिया में रहाणे की जगह हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ले सकते हैं. विहारी काफी समय से टेस्ट टीम का हिस्सा बनते आ रहे हैं, लेकिन वे लगातार प्लेइंग XI में जगह नहीं बना सके हैं, लेकिन रहाणे की गैरमौजूदगी में वे टीम के लिए पहला विकल्प होंगे.

हनुमा विहारी का टेस्ट करियर

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने अबतक भारत के लिए 15 टेस्ट में 35.13 की औसत से 808 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से एक शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अबतक सिर्फ 3 ही टेस्ट मैच भारत में खेले हैं. बाकी 12 टेस्ट मैच वो ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसे मुश्किल हालात में खेले हैं. टीम इंडिया (Team India) ने आखिरी टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेली थी, इस सीरीज में भी हनुमा विहारी को प्लइंग XI में जगह मिली थी.

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Trending news