BCCI: हार्दिक पांड्या ने कैसे BCCI कॉन्ट्रेक्ट में की एंट्री? बोर्ड से मिली चेतावनी, वादे से मुकरे तो कटेगा पत्ता
Advertisement

BCCI: हार्दिक पांड्या ने कैसे BCCI कॉन्ट्रेक्ट में की एंट्री? बोर्ड से मिली चेतावनी, वादे से मुकरे तो कटेगा पत्ता

BCCI Central Contracts: हार्दिक पांड्या दुनिया के जाने-माने ऑलराउंडर्स में से एक हैं. वर्ल्ड कप के बीच से ही हार्दिक इंजरी के चलते क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई सेट्रल कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट में एंट्री के बाद वे बड़ा मुद्दा साबित हुए. अब हार्दिक के लिए अनुबंध को लेकर बड़ी चेतावनी सामने आई है. 

 

Hardik Pandya X

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या का नाम दुनिया के टॉप तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर्स में शुमार है. लेकिन चोट और हार्दिक का रिश्ता गहरा नजर आता है. वर्ल्ड कप के बीच पांड्या चोटिल हुए थे और पिछले हफ्ते तक क्रिकेट से दूर थे. 28 फरवरी को बीसीसीआई ने अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची का ऐलान किया, जिसमें कई लोगों के लिए हार्दिक का नाम हैरान कर देने वाला था. बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे नामों को किनारे कर दिया. लेकिन हार्दिक को ग्रेड ए में जगह मिली है, कई लोगों के जहन में सवाल है कि आखिर कैसे पांड्या सूची में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे.

हार्दिक को BCCI से मिली चेतावनी

इंडियन एक्सप्रेस को बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि हार्दिक ने आश्वासन दिया कि यदि वे अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं  के साथ ओवरलैप नहीं होते हैं तो वह घरेलू टूर्नामेंटों में भाग लेंगे. अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'हमने पांड्या के साथ चर्चा की है, जिन्हें उपलब्ध होने पर घरेलू सफेद गेंद टूर्नामेंट्स खेलने के लिए कहा गया है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम के आकलन के अनुसार वह लाल गेंद वाले टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं. इसलिए रणजी ट्रॉफी खेलना पंड्या के लिए समीकरण से बाहर है. लेकिन अगर भारत की कोई प्रतिबद्धता नहीं है तो उन्हें अन्य सफेद गेंद वाले टूर्नामेंट खेलने होंगे. यदि नहीं, तो वह एक अनुबंध से चूक जाएंगे.'

इरफान पठान ने BCCI पर उठाए थे सवाल

कॉन्ट्रेक्ट में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर करने और हार्दिक पांड्या को शामिल करने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने बीसीसीआई के फैसले पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने एक्स पर लिखा था, 'श्रेयस और ईशान दोनों ही प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं. उम्मीद है कि वे वापसी करेंगे और मजबूती से वापसी करेंगे. यदि हार्दिक जैसे खिलाड़ी लाल गेंद क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं, तो क्या उन्हें और उनके जैसे अन्य प्लेयर्स को नेशनल ड्यूटी पर नहीं होने पर व्हाइट बॉल वाले घरेलू क्रिकेट में भाग लेना चाहिए? यदि यह सभी पर लागू नहीं होता है, तो भारतीय क्रिकेट वांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर पाएगा.' 

हार्दिक ने क्रिकेट में की वापसी

हार्दिक पांड्या ने क्रिकेट में वापसी कर ली है. उन्होंने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में रिलायंस की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया. अब वे आईपीएल 2024 में अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आएंगे. ऑक्शन से पहले मुंबई ने उन्हें गुजरात टाइटंस के साथ ट्रेड किया था. जिसके चलते टीम को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था. 

Trending news