Hardik Pandya: कप्तानी पर लगा ग्रहण, तो हार्दिक का फिटनेस पर आया रिएक्शन, बोले- अपनी फिटनेस पर..
Advertisement
trendingNow12340752

Hardik Pandya: कप्तानी पर लगा ग्रहण, तो हार्दिक का फिटनेस पर आया रिएक्शन, बोले- अपनी फिटनेस पर..

Hardik Pandya Captaincy: रोहित शर्मा के टी20 से संन्यास लेने के बाद हार्दिक पांड्या कप्तानी के पहले दावेदार थे. लेकिन खबरों के मुताबिक फिटनेस समस्याओं को ध्यान में रखते हुए हार्दिक कप्तानी पर ग्रहण लग गया है. जिसके बाद हार्दिक ने अपनी फिटनेस को लेकर पहला रिएक्शन दिया. 

 

Hardik Pandya

Hardik Pandya Fitness: रोहित शर्मा के टी20 से संन्यास लेने के बाद हार्दिक पांड्या कप्तानी के पहले दावेदार थे. लेकिन खबरों के मुताबिक फिटनेस समस्याओं को ध्यान में रखते हुए हार्दिक कप्तानी की कप्तानी पर ग्रहण लग गया है. सूत्रों के मुताबिक रोहित शर्मा की गद्दी पर 2026 टी20 वर्ल्ड कप तक सूर्यकुमार यादव बैठेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि गौतम गंभीर ने भी इसके लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर ऐलान होना बाकी है. भले ही कप्तानी में हार्दिक को अधिक अनुभव है, लेकिन पांड्या पर फिटनेस सवालिया निशान है. कप्तानी को लेकर बैड न्यूज के बाद ही हार्दिक ने अपनी फिटनेस को लेकर पहला रिएक्शन दे दिया है. 

हार्दिक ने किया इंस्टा पोस्ट

फिटनेस के चलते कप्तानी जाने की खबरों के बीच हार्दिक पांड्या ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट की. उन्होंने इस पोस्ट में अपनी दो फोटो शेयर की हैं. पहली फोटो 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद की है जब हार्दिक पांड्या चोटिल थे जबकि दूसरी फोटो मौजूदा समय की है. इस पोस्ट में हार्दिक ने फिटनेस पर कितना काम किया वह बताना चाहते हैं. उन्होंने पोस्ट में लिखा, '2023 विश्व कप में चोट लगने के बाद यह सफर कठिन था, लेकिन टी20 विश्व कप में जीत के साथ यह प्रयास सार्थक रहा. जब तक आप प्रयास करते हैं, रिजल्ट मिलते हैं. कड़ी मेहनत बेकार नहीं जाती. आइए हम सभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और अपनी फिटनेस पर काम करें.'

हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप में थे उपकप्तान

हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के उप कप्तान थे. उन्होंने 16 मैच में टीम इंडिया की कप्तानी भी की है, जिसमें 10 में भारत को जीत दिलाई. लेकिन बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'हार्दिक पांड्या विश्व कप में उप कप्तान थे. वे पूरी तरह फिट हैं और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध भी हैं. माना जा रहा था कि उन्हें ही टी20 टीम की कप्तानी दी जाएगी. लेकिन सूर्यकुमार यादव भी कप्तान बनने के तगड़े दावेदार हैं. ना सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए, बल्कि टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए भी.'

वनडे वर्ल्ड कप के बीच चोटिल हुए थे हार

हार्दिक और इंजरी का रिश्ता काफी गहरा रहा है. वह कई बार महीनों तक चोट के चलते टीम से बाहर रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच हार्दिक चोटिल हो गए थे और टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई थी. लगभग 4-5 महीने बाद हार्दिक ने आईपीएल 2024 में वापसी की. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा. लेकिन श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें कप्तानी से दरकिनार किया जा सकता है. 18 जुलाई को सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग होगी और टीम इंडिया का ऐलान भी हो सकता है. भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. 

Trending news