गर्दन की चोट या दुश्मन की पहर, हरमनप्रीत कौर को सता रही कौन सी टेंशन? कह दी दिल की बात
Advertisement
trendingNow12466515

गर्दन की चोट या दुश्मन की पहर, हरमनप्रीत कौर को सता रही कौन सी टेंशन? कह दी दिल की बात

IND W vs SL W: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया जीत की पटरी पर लौट चुकी है. पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के बाद हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज कर टीम को सेमीफाइनल की लड़ाई में शामिल कर लिया है. लेकिन अभी कप्तान कौर को एक बड़ी टेंशन सता रही है. 

 

Harmanpreet Kaur

IND W vs SL W: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया जीत की पटरी पर लौट चुकी है. पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के बाद हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज कर टीम को सेमीफाइनल की लड़ाई में शामिल कर लिया है. लेकिन अभी कप्तान कौर को एक बड़ी टेंशन सता रही है. उन्होंने मुकाबले के बाद अपने दिल की बात कही. कौर इन दिनों अपनी गर्दन की चोट से जूझ रही हैं, लेकिन उन्हें इसकी कम टेंशन है. 

भारत ने दूसरे स्थान पर किया कब्जा

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 82 रन से बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा योगदान रहा. बैटिंग के दौरान वह फिट नजर आईं. उन्होंने 27 गेंद में 52 रन की बेहतरीन पारी खेली और टीम के स्कोर को 172 तक पहुंचाने में बहुमूल्य योगदान दिया. स्मृति मंधाना ने भी फिफ्टी ठोकी और युवा शेफाली ने टीम को तेज शुरुआत देकर अच्छी नींव रखी. इसी जीत के साथ टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पछाड़ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है. टीम इंडिया के रन रेट में सुधार देखने को मिला. लेकिन सबसे बड़ी टेंशन ऑस्ट्रेलिया है. 

क्या बोलीं हरमनप्रीत कौर? 

हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा, 'हांजी, सब ठीक है, ऊपर वाले की मेहर है बस चल रहा है (गर्दन को लेकर जवाब में). जब आप अच्छा क्रिकेट खेलते हैं तो आप हमेशा अच्छा महसूस करते हैं, आज सभी बॉक्स टिक किए गए थे. हम अपने क्षेत्ररक्षण के बारे में बात कर रहे हैं और हमने अपने सभी कैच लिए. यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हमने खेल से पहले चर्चा की थी, अगर हम पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको क्या लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें.. सचिन के नाम 100 नहीं.. दर्ज होते 128 शतक! कई मैचों में हो गया 'खेला', कोई नहीं तोड़ना चाहेगा ये रिकॉर्ड

पिच को लेकर बोलीं कौर

कप्तान कौर ने आगे कहा, 'ये पिचें वास्तव में पेंचीदा हैं, हम जाकर अमल नहीं कर सकते. आज बहुत सी चीजें योजना के अनुसार हुईं. हम कम से कम 160 के बारे में सोच रहे थे और हमने 170 से अधिक का लक्ष्य रखा. हम उस स्तर पर हैं जहाँ हमें जीत के बारे में और यहां तक कि NRR के बारे में भी सोचना होगा. हमें सबसे पहले अच्छा क्रिकेट खेलना होगा, हमारे गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया एक अच्छी टीम है एक कप्तान के तौर पर जब टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपको अच्छा लगता है, यह हमारी सफलता का आनंद लेने का दिन है.'

Trending news