क्या विलियमसन ने मान लिया है न्यूजीलैंड टीम को ‘चोकर्स’?
Advertisement

क्या विलियमसन ने मान लिया है न्यूजीलैंड टीम को ‘चोकर्स’?

विलियमसन के बयान से एकबारगी लगता है कि जाने अनजाने कहीं वे अपनी टीम को ‘चोकर्स’ का तमगा तो नहीं दे रहे हैं.

केन विलियमसन ने कहा इस तरह दोनों सीरीज करीब से  हारना निराशाजनक रहा. (फाइल फोटो)

तिरूवनंतपुरम :  न्यूजीलैंड टीम की टी20 सीरीज हार शायद कप्तान केन विलियमसन को सदमें की तरह लगी है. हालांकि आखिरी मैच के आखिरी ओवर तक यह तय नहीं था की सीरीज का विजेता कौन होगा, मैच और सीरीज दोनो ं में से किसी की भी तरफ जा सकते थे और मजेदार बात यह कि दोनों ही टीमें सीरीज जीत की हकदार थीं लेकिन जीतना आखिर  एक ही टीम को था और अंत में वह टीम इंडिया रही. लेकिन इससे न्यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन किसी लिहाज से उन्नीस नहीं हो जाता. 

  1. टी20 सीरीज में आखिरी मैच के आखिरी ओवर तक कोई भी हो सकता था विजेता
  2. न्यूजीलैंड कप्तान  विलियमसन ने कहा, इस तरह करीब से  हारना निराशाजनक रहा.
  3. अंतिम मैच में ओवरों में कटौती होने से उनके लिये रणनीति बनाना मुश्किल हो गया

सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि उनकी टीम ने वनडे और टी20 श्रृंखला में अच्छा खेला लेकिन निर्णायक मैचों में लय कायम नहीं रख सकी. उनके इस बयान से एकबारगी लगता है कि जाने अनजाने कहीं वे अपनी टीम को ‘चोकर्स’ का तमगा तो नहीं दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली T-20 सीरीज जीत और 4 बातें

विलियमसन ने कल वर्षा बाधित तीसरे और आखिरी टी20 मैच में मिली हार के बाद कहा ,‘‘दोनों निर्णायक मैचों में हम अच्छा खेले लेकिन जीत नहीं सके. दोनों मैच आखिरी कुछ गेंदों तक खिंचे और करीबी अंतर से हारे. हम एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश में है.

यह भी पढ़ें : कोहली ने आखिरी ओवर देकर जताया विश्वास और हार्दिक ने नहीं किया निराश

अभी हमें लंबा सफर तय करना है लेकिन संकेत सकारात्मक हैं.’’ दाहिने हाथ के इस स्टायलिश बल्लेबाज ने कहा कि श्रृंखला कठिन थी और दोनों टीमों ने प्रतिस्पर्धी खेल दिखाया लेकिन हारना निराशाजनक रहा.

 गेंदबाजों खासकर स्पिनरों का प्रदर्शन बेहतरीन 
उन्होंने कहा ,‘‘यह बेहतरीन श्रृंखला रही और दोनों टीमों ने काफी अच्छा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला. कई मैच आखिरी दो तीन गेंदों तक खिंचे जिन्हें देखना अच्छा रहा लेकिन हारना शर्मनाक रहा.’’ कीवी कप्तान ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि कोलिन मुनरो और गेंदबाजों खासकर स्पिनरों ने बेहतरीन खेल दिखाया.

उन्होंने कहा ,‘‘कोलिन मुनरो ने दूसरे मैच में उम्दा प्रदर्शन किया. गेंदबाजों खासकर स्पिनरों का प्रदर्शन बेहतरीन था. बल्लेबाजी ईकाई में भी अच्छा संतुलन रहा.’’ उन्होंने कहा कि ओवरों में कटौती होने से उनके लिये रणनीति बनाना मुश्किल हो गया.

उन्होंने कहा ,‘‘जब खेल आठ ओवरों का रह जाये तो आपको रणनीति बदलनी पड़ती है. यह आसान नहीं होता.’’
(इनपुट भाषा)

Trending news