IND vs BAN: यश दयाल की कैसे हुई टीम इंडिया में सरप्राइज एंट्री, अर्शदीप-खलील को कहां पछाड़ा? समझें गणित
Advertisement
trendingNow12427419

IND vs BAN: यश दयाल की कैसे हुई टीम इंडिया में सरप्राइज एंट्री, अर्शदीप-खलील को कहां पछाड़ा? समझें गणित

India vs Bangladesh: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के आगाज में महज हफ्तेभर का समय बचा है. 8 सितंबर को बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया, जिसमें कुछ नए चेहरे भी देखने को मिले. जिसमें से एक नाम यश दयाल का भी है. जहन में एक ही सवाल है कि आखिर अर्शदीप के चर्चों के बीच यश दयाल की एंट्री कैसे हुई.

 

Yash Dayal, Arshdeep Singh and khaleel Ahmed

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के आगाज में महज हफ्तेभर का समय बचा है. 8 सितंबर को बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया, जिसमें कुछ नए चेहरे भी देखने को मिले. जिसमें से एक नाम यश दयाल का भी है. अब सभी के जहन में एक ही सवाल है कि आखिर अर्शदीप के चर्चों के बीच आखिर टीम इंडिया में यश दयाल की कैसे सरप्राइज एंट्री हुई? पर्दे के पीछे यश दयाल ने कुछ आंकड़ों में अर्शदीप सिंह और खलील अहमद को पछाड़ दिया.

व्हाइट बॉल में अर्शदीप का जलवा

अर्शदीप सिंह व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया के शानदार गेंदबाजों में नाम दर्ज करा चुके हैं. अर्शदीप ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहतरीन गेंदबाजी कर खूब सुर्खियां बटोरी. जिसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अर्शदीप के टेस्ट डेब्यू के चर्चे भी तेज हो गए थे. लेकिन यश दयाल ने उन्हें पछाड़ दिया. वहीं, टीम इंडिया के लिए खेल चुके खलील अहमद के भी आंकड़े उनके पीछे नजर आए. 

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: रोहित-विराट का बढ़ा सिरदर्द, हफ्तेभर पहले बांग्लादेश के खूंखार खिलाड़ी की प्रचंड फॉर्म, खोला 'पंजा'

दलीप ट्रॉफी में नहीं दिखा अर्शदीप का जलवा

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अर्शदीप के टीम इंडिया में शामिल होने के चर्चे तेज थे. दलीप ट्रॉफी के पहले दौर को अंतिम ऑडिशन के रूप में देखा गया था. जहां अर्शदीप उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके. जिन प्लेयर्स का पहले टेस्ट के लिए चयन नहीं हुआ है, उनके पास अभी भी मौका है. दूसरे टेस्ट और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ होने वाले मैचों के लिए टीम की घोषणा अभी नहीं की गई है. अर्शदीप दलीप ट्रॉफी में भारत डी का हिस्सा थे. उन्होंने इस टीम की तरफ से खेलते हुए 1/28 और 1/37 के आंकड़े दर्ज किए. उन्होंने महज 2 ही विकेट झटके. यश दयाल ने अर्शदीप की तुलना में अधिक फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला है.

खलील अहमद से कैसे निकले आगे?

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, तीनों गेंदबाजों के दलीप ट्रॉफी के पहले दौर में प्रदर्शन और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके अनुभव के संयोजन को ध्यान में रखते हुए उनमें से किसी एक को चुना गया. दयाल और खलील दोनों ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला. खलील ने दलीप ट्रॉफी में भारत ए के लिए 2/54 और 3/69 के आंकड़े दर्ज किए. लेकिन उन्होंने काफी रन खर्चे. इस बीच, दयाल ने दलीप ट्रॉफी में 1/39 और 3/50 का प्रदर्शन किया. उन्होंने दूसरी पारी में रिंकू सिंह और ध्रुव जुरेल का विकेट लेकर मैच की काया पलट दी.

दयाल के पास ज्यादा अनुभव

बांग्लादेश सीरीज के लिए तीनों प्लेयर्स में कड़ी टक्कर थी. अर्शदीप ही नहीं खलील, अहमद की तुलना में भी यश दयाल को लंबे फॉर्मेट का अधिक अनुभव है. दयाल ने अब तक 24 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जबकि दूसरी ओर खलील और अर्शदीप ने क्रमशः 13 और 17 मैच खेले हैं.

Trending news