नासिर हुसैन ने नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में मुझे कहा था बस ड्राइवर, मोहम्मद कैफ का दावा
Advertisement

नासिर हुसैन ने नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में मुझे कहा था बस ड्राइवर, मोहम्मद कैफ का दावा

कैफ ने युवराज सिंह (69) के साथ मिलकर 121 रन की विजेता साझेदारी निभायी थी, जिसकी बदौलत एक समय 146 रन पर पांच विकेट गंवाने वाली टीम ने 326 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा किया था.

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने 28 फरवरी को दावा किया कि 2002 नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने एक बार उन्हें बस ड्राइवर कहा था. कैफ अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘सवाल और जवाब’ का सत्र कर रहे थे, उनसे जब एक प्रशंसक ने पूछा कि नासिर हुसैन की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने अहम मैच में 87 रन की विजेता पारी के दौरान उनके खिलाफ छींटाकशी की थी. सवाल का जवाब देते हुए कैफ ने लिखा, ‘‘हां, नासिर हुसैन ने मुझे सचमुच बस ड्राइवर कहा था.’’ कैफ ने युवराज सिंह (69) के साथ मिलकर 121 रन की विजेता साझेदारी निभायी थी, जिसकी बदौलत एक समय 146 रन पर पांच विकेट गंवाने वाली टीम ने 326 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा किया था.

  1. कैफ ने युवराज सिंह (69) के साथ मिलकर 121 रन की विजेता साझेदारी निभायी थी,
  2. जिससे भारतीय टीम ने 326 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा किया था.
  3. इंग्लैंड ने 87 रन की विजेता पारी के दौरान कैफ के खिलाफ छींटाकशी की थी.

मोहम्मद कैफ ने किया खुलासा, 2003 वर्ल्ड कप में शाहिद अफरीदी ने कहे थे अपशब्द

यूं तो भारत-पाकिस्तान के मैच हमेशा से ही रोमांचक होते हैं. 2003 में हुए वर्ल्ड कप के दौरान सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क ग्राउंड पर खेला गया मैच भी कम रोमांचक नहीं था. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने एक बार फिर 2003 के वर्ल्ड कप की यादें ताजा कर दी हैं. हाल ही में कैफ ने अपने टि्वटर अकाउंट पर एक सवाल-जवाब का सेशन रखा, जिसमें उन्होंने अपने फैन्स के कई सवालों के जवाब दिए. इसी दौरान एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कैफ ने बताया कि उस मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उनकी जमकर स्लेजिंग की थी. 

बता दें कि इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय खिलाड़ियों ने तेज शुरुआत की. सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में शानदार 98 रनों की पारी खेली. इसके बाद राहुल द्रविड़ 50 और युवराज सिंह 44 की मदद से भारत ने 26 गेंद पहले ही 6 विकेट से शानदार जीत भारत की झोली में डाल दी.  मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच विवाद भी हुआ था. दरअसल, इस मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी लगातार भारतीय बल्लेबाजों को उकसा रहे थे. इसी मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच भी विवाद हुआ था.

VIDEO : वनडे करियर में 9 छक्के लगाने वाले कैफ ने एक ओवर में जड़े 3 छक्के

टि्वटर पर सवाल-जवाबों के इस सेशन में कैफ ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अपशब्दों का जिक्र किया है. इसी कड़ी में कैफ ने और भी कई सवालों के जवाब दिए. कैफ ने बताया कि वसीम अकरम ने हाल ही में उन्हें लीजेंडरी फील्डर कहा था. इसके साथ ही कैफ ने यह भी बताया कि उनकी फेवरेट हिरोइन काजोल हैं. कैफ ने यह भी बताया कि एक मैच के दौरान इंग्लैंड के महान खिलाड़ी नासिर हुसैन ने भी उनकी स्लेजिंग की थी.

Trending news