ICC ने चुनी बेस्ट प्लेइंग -11, किसी भारतीय को जगह नहीं; PAK प्‍लेयर बना कैप्‍टन
X

ICC ने चुनी बेस्ट प्लेइंग -11, किसी भारतीय को जगह नहीं; PAK प्‍लेयर बना कैप्‍टन

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 खत्म होने के बाद अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें किसी भी भारतीय को मौका नहीं दिया गया है. पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है. 

ICC ने चुनी बेस्ट प्लेइंग -11, किसी भारतीय को जगह नहीं; PAK प्‍लेयर बना कैप्‍टन

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) खत्म हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया टी20 क्रिकेट का नया बादशाह बनकर उभरा है. कंगारू टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. तकरीबन एक महीन चले टी20 वर्ल्ड कप में पहले 'राउंड एक' खेला गया और उसके बाद सुपर-12 के मुकाबले खेले गए. इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने खतरनाक खेल दिखाया. आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है, पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है. 

प्लेइंग 11 में नहीं है एक भी भारतीय 

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जो बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है. उसमें टीम इंडिया के एक भी खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है, जबकि भारतीय टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं. टीम इंडिया को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से शिकस्त दी थी. 

ऑस्ट्रेलिया बना नया चैंपियन 

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीत लिया है. कंगारू टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से एकतरफा अंदाज में शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है. फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 173 का टारगेट दिया, जिसे कंगारू टीम ने बड़ी आसानी से चेस कर लिया. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का सुल्तान बनकर उभरा, उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने धमाकेदार खेल दिखाया. 

आईसीसी के द्वारा चुनी गई टी20 वर्ल्ड कप की टीम 

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के जोश बटलर को ओपनर के तौर पर चुना गया है. दोनों ही बल्लेबाज विस्फोटक फॉर्म में हैं. बटलर ने टूर्नामेंट में तूफानी शतक भी लगाया था. मिडिल ऑर्डर में यहां खतरनाक बल्लेबाजों की भरमार है. तीसरे नंबर पर बाबर आजम, चौथे नंबर पर श्रीलंका के चरिथ असलंका, पांचवे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम और 6 नंबर पर इंग्लैंड के मोईन अली हैं. गेंदबाजी में तीन सीमर और दो स्पिनर्स को जगह मिली है. स्पिनर में वानिंदु हसरंगा और एडम जांपा को जबकि तेज गेंदबाजों में जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट और एनरिच नोर्किया को चुना गया है. वहीं 12 वें खिलाड़ी के तौर पर पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को चुना गया है. 

 

आईसीसी द्वारा चुनी टीम: डेविड वॉर्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्तान), चरित असलंका, एडेन मार्करम, मोइन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नोर्किया, शाहीन शाह अफरीदी (12वें खिलाड़ी).

Trending news