हार्दिक का मिशन नंबर-1, ICC Rankings में डबल फायदा, स्विंग मास्टर ने भी मारी छलांग
Advertisement
trendingNow12466117

हार्दिक का मिशन नंबर-1, ICC Rankings में डबल फायदा, स्विंग मास्टर ने भी मारी छलांग

ICC T20 Rankings: हार्दिक पांड्या पिछले कई महीनों से समस्याओं के नीचे दबे नजर आए. फिर बात चाहे पर्सनल लाइफ की हो या फिर प्रोफेशनल लाइफ की. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने से उनका रुख बदल चुका है. आईसीसी टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग्स में पिछड़े पांड्या फिर दहशत फैलाने लगे हैं.

 

Hardik Pandya

ICC T20 All-Rounder Rankings: हार्दिक पांड्या पिछले कई महीनों से समस्याओं के नीचे दबे नजर आए. फिर बात चाहे पर्सनल लाइफ की हो या फिर प्रोफेशनल लाइफ की. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने से उनका रुख बदल चुका है. आईसीसी टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग्स में पिछड़े पांड्या फिर दहशत फैलाने लगे हैं. उन्होंने ताजी आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में लंबी छलांग लगाई है. भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी लगातार अच्छे प्रदर्शन से फायदा हुआ है.

आईसीसी ने जारी की रैंकिंग

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में एकतरफा जीत दर्ज की. जिसके बाद आईसीसी ने टी20 की ताजा रैंकिंग्स जारी की. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में टॉप-10 में एंट्री की है. अब वह 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं. अर्शदीप ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 14 रन देकर तीन विकेट झटके थे. टॉप-10 में अर्शदीप इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं.

ये भी पढें.. दुनिया के 2 करिश्माई रिकॉर्ड, सालभर छिन सकता है सचिन का ताज, क्या कोहली बन जाएंगे 'विराट'?

टॉप पर कौन?

लिस्ट में टॉप पर इंग्लैंड के आदिल राशिद सबसे छोटे प्रारूप में शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज बने हुए हैं. वहीं, वेस्टइंडीज के अकील हुसैन दूसरे और अफगानिस्तान के राशिद खान तीसरे स्थान पर हैं. आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, 'ताजा रैंकिंग अपडेट में अर्शदीप को भी काफी फायदा हुआ है, बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने टी20 गेंदबाजों की अपडेट की गई सूची में आठ पायदान की छलांग लगाई है. बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट लेने के बाद अपने करियर की सर्वोच्च रेटिंग हासिल की है.' 

हार्दिक पांड्या ने पलटी बाजी

अर्शदीप के अलावा हार्दिक पांड्या ने अपना पुराना रूप धारण कर लिया है. उन्होंने आईसीसी रैंकिंग्स में डबल फायदा मिला. बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक ने 16 गेंद में 39 रन ठोके थे जिसमें 2 छक्के और 5 चौके शामिल थे. बल्लेबाजों की लिस्ट में अ हार्दिक 60वें स्थान पर पहुंच गए. बात करें ऑलराउंडर्स की रैंकिंग्स की तो यहां भी हार्दिक ने 4 पायदान की छलांग लगाई है. उन्होंने 26 रन देकर 1 विकेट झटका था. नंबर-1 पर कब्जा इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन ने कर रखा है. अब देखना होगा हार्दिक उन्हें पछाड़ने में कामयाब होते हैं या नहीं.

Trending news