ICC U19 World Cup: फाइनल में दिखा अनोखा रन आउट, थर्ड अंपायर को भी हुई मुश्किल

ICC U19 World Cup: फाइनल मुकाबले में ध्रुव जुरैल और अथर्व अंकोलेकर के रन आउट में थर्ड अंपायर को फैसला देने में बहुत दिक्कत आई.

ICC U19 World Cup: फाइनल में दिखा अनोखा रन आउट, थर्ड अंपायर को भी हुई मुश्किल
इस टूर्नामेंट में दूसरी बार इस तरह का रन आउट देखने को मिला है. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: भारत की अंडर19 टीम आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup)  के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को केवल 178 रन का लक्ष्य ही दे सकी. इस मैच में भारतीय पारी में यशस्वी जयसवाल (Yashsvi Jaiswal) ही टीम के लिए बड़ा स्कोर बना सके. उनके आउट होने के बाद मैच में एक अजीब रन आउट देखने को मिला जब एक ही छोर पर दोनों बल्लेबाज पहुंच गए. ऐसे में थर्ड अंपायर को  यह तय करने में बहुत परेशानी हुई की आखिर आउट कौन है. 

यह वाक्या हुआ था पारी के 43वें ओवर में जब ध्रुव जुरैल और अथर्व अंकोलेकर क्रीज पर बैटिंग कर रहे थे. य़शस्वी जयसवाल आउट हो चुके थे, टीम पर सम्मानजनक स्कोर का दबाव था. रकीब उल हसन की गेंद पर  ध्रुव ने ऑफ साइड की ओर पुश किया और रन लेने दौड़ पड़े.

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: सचिन, द्रविड़, जाफर ने क्या दी थी सलाह, जो चमक गए यशस्वी जायसवाल

यहां ध्रुव और अथर्व के बीच मिक्स अप हो गया. जहां ध्रुव दूसरे छोड़ पर दौड़ पड़े, वहीं अथर्व भी वापस अपनी क्रीज पर लौट गए. बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने तब तक विकेटकीपर के छोर पर रन आउट कर दिया. ऐसे में अंपयार को यह तय करना था कि आउट किसे दिया जाए.

मामला थर्ड अंपायर तक पहुंच गया. थर्ड अंपयार को यह तय करने में मशक्कत करनी पड़ी कि पहले क्रीज पर पहुंचा. नजदीकी मामले में तय यह हुआ कि अथर्व पहले क्रीज पर पहुंचे, इसके बाद ध्रुव को आउट करार दिया गया. 

इसके बाद भारत के विकेट गिरने का सिलसिला चल निकला. अथर्व भी अगले ओवर में तीन रन बनाकर बोल्ड आउट हो गए. और टीम इंडिया अंत में 177 रन पर ही सिमट गई.