IND vs AUS: टीम इंडिया में महीनों बाद खेलता दिखाई देगा ये खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई टीम को कर देगा तहस-नहस!
Advertisement
trendingNow11358970

IND vs AUS: टीम इंडिया में महीनों बाद खेलता दिखाई देगा ये खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई टीम को कर देगा तहस-नहस!

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच आज (20 सितंबर) मोहाली में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी महीनों बाद टीम में खेलता दिखाई देगा. 

Photo (BCCI)

India vs Australia 1st T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत आज (20 सितंबर) से होने जा रही है. सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी महीनों बाद खेलता दिखाई देगा. ये खिलाड़ी काफी समय से चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहा था. इस खिलाड़ी का टीम में वापसी करना टी20 वर्ल्ड कप 2022 को देखते हुए एक अच्छी खबर है. 

टीम इंडिया में महीनों बाद खेलेगा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मैच में घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का खेलना तय माना जा रहा है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंग्लैंड दौरे के बाद से ही ब्रेक पर थे. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को ब्रैक के दौरान ही पीठ की चोट लगी जिसके कारण वह एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में  हिस्सा नहीं ले सके थे. जसप्रीत बुमराह ने 14 जुलाई 2022 को टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच खेला था. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार आंकड़े

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे अच्छा है. बुमराह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट में कुल 11 मैच खेले हैं. इस दौरान 11 पारियों में उन्होंने 20.13 की औसत से 15 विकेट चटकाए हैं. ऐसे में इस सीरीज में सभी की नजर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के प्रदर्शन पर रहने वाली है. 

टी20 क्रिकेट में अभी तक का प्रदर्शन 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 58 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 6.46 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 69 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी सटीक यॉर्कर के लिए जाने जाते है, जिससे वह आखिरी के ओवर्स में काफी किफायती रहते हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए 30 टेस्ट मैच और 72 वनडे मैच भी खेले हैं. वनडे में उनके नाम 121 और टेस्ट में 128 विकेट दर्ज हैं. 

T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news