VIDEO: Mohammed Siraj के साथ ब्रिसबेन टेस्ट में फिर हुई बदतमीजी, दर्शकों ने Washington Sundar को भी बनाया निशाना

India vs Australia: ब्रिसबेन टेस्ट में एक बार फिर टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ दर्शकों ने बदतमीजी की. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के लिए मैच के पहले दिन अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया.

VIDEO: Mohammed Siraj के साथ ब्रिसबेन टेस्ट में फिर हुई बदतमीजी, दर्शकों ने Washington Sundar को भी बनाया निशाना
मोहम्मद सिराज (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है. सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया के साथ दर्शकों का व्यवहार बेहद खराब था और उसकी खूब आलोचना की गई थी लेकिन फिर भी इसका कोई असर ऑस्ट्रेलियाई फैंस पर नहीं पड़ा. 

सिराज के साथ फिर दर्शकों ने की बदतमीजी

ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन भी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के लिए कुछ दर्शकों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार एक दर्शक ने कहा कि गाबा में दर्शकों के एक वर्ग ने सिराज को निशाना बनाया. 

अखबार में दर्शक (नाम - केट) के हवाले से लिखा गया, ‘‘मेरे पीछे बैठा लड़का - वाशिंगटन और सिराज - दोनों को कीड़े बुला रहा था. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसकी शुरूआत सिराज को निशाना बनाते हुए की गयी और एससीजी में जो हुआ, उसी की तर्ज पर था (जिसमें दर्शकों ने के सेरा, सेरा की धुन पर के सिराज , सिराज बोल का इस्तेमाल किया) ’’.

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इस बार यह सिराज था. मुझे संदेह है कि यह महज संयोग नहीं है कि सिराज को एससीजी में हुई घटना के बाद निशाना बनाया जा रहा है’’.

अखबार के अनुसार, एक बार तो भीड़ में से एक व्यक्ति को यह चिल्लाते हुए सुना गया, ‘‘सिराज, ‘गिव अस ए वेव’, 

 

इसका घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ दर्शक सिराज (Mohammed Siraj) के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं 

Babar Azam के उपरे लगे Sexual Exploitation के आरोपों को महिला ने लिया वापस

सिडनी टेस्ट में पार हुई थी सारी हदें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के साथ नशे में धुत दर्शक द्वारा कथित रूप से नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं ये सिलसिला चौथे दिन भी चला. मैच के दूसरे सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच में एकत्रित हो गए, जब स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज (Mohammed Siraj) ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की. इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे और फिर दर्शकों के एक समूह को स्टैंड से जाने को कहा गया. इसके बाद सुरक्षार्मियों ने हंगामा करने वाले 6 लोगों को स्टैंड्स से बाहर कर दिया.

इन लोगों ने सिराज पर गालियों की बौछार कर दी. बुमराह और सिराज से कहा, "तुम काले कुत्‍ते, घर चले जाओ. हम तुमको पसंद नहीं करते" दोनों क्रिकेटर्स को 'मंकी तक कहा गया. इस घटना से जुड़े कुछ वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि ऑस्‍ट्रेलियाई फैंस ने सारी हदे पार दी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.