IND vs AUS: कप्तान रोहित और विराट नहीं खेलेंगे चौथा टेस्ट? इंदौर में बुरी तरह हारने के बावजूद लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow11597436

IND vs AUS: कप्तान रोहित और विराट नहीं खेलेंगे चौथा टेस्ट? इंदौर में बुरी तरह हारने के बावजूद लिया ये फैसला

IND vs AUS 4th Test: टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. उसे अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच खेलना है, जो 9 मार्च से शुरू होगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में पहुंचने के लिए अहमदाबाद टेस्ट मैच जीतना बेहद जरूरी है. इसी बीच कप्तान रोहित और विराट को लेकर बड़ी खबर आ रही है.

rohit virat

India vs Australia 4th Test, Rohit Sharma ans Virat Kohli: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy-2023) का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाना है. ये मुकाबला 9 मार्च से शुरू होगा. इस बीच एक बड़ी खबर कप्तान रोहित शर्मा और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर आ रही है.

इंदौर में मिली 9 विकेट से हार

इंदौर के होलकर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. यह मुकाबला 3 दिन में ही समाप्त हो गया. ऐसे में टीम इंडिया के क्रिकेटरों ने इंदौर में ही रुकने का फैसला किया. भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में 2-1 से आगे है. उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में पहुंचने के लिए चौथा टेस्ट मैच जीतना बेहद जरूरी है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने WTC फाइनल का टिकट कटा लिया है.

विराट और रोहित ने लिया ये फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंदौर में ही है और उसके खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी की. हालांकि धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा दो बड़े अपवाद रहे. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों सुपरस्टार्स ने प्रैक्टिस से ब्रेक लिया है. हालांकि फैंस के लिए राहत भरी खबर है कि दोनों ही खिलाड़ी अहमदाबाद में टीम में शामिल हो जाएंगे. टीम के बाकी सदस्यों ने कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में इंदौर में कड़ी मेहनत की. 

कई खिलाड़ियों ने बहाया पसीना

ओपनर शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और कुलदीप यादव समेत कई खिलाड़ियों ने इंदौर में प्रैक्टिस के दौरान जमकर पसीना बहाया. केएल राहुल की जगह इंदौर टेस्ट में मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहने के बावजूद माना जा रहा है कि गिल को चौथे टेस्ट में भी मौका मिलेगा. हेड कोच द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के साथ युवा खिलाड़ियों ने लंबा सेशन बिताया. श्रेयस अय्यर ने अभी तक बड़ा स्कोर नहीं बनाया है. वहीं, विकेटकीपर केएस भरत भी प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा रहे. रविचंद्रन अश्विन भी स्पिन प्रैक्टिस करते दिखे. टीम इंडिया सोमवार को अहमदाबाद के लिए रवाना होगी और मंगलवार को अभ्यास फिर से शुरू करेगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news