IND vs AUS: बेंगलुरू में विराट को रहना होगा सतर्क, ऑस्ट्रेलिया लगा देगी पूरा जोर
Advertisement

IND vs AUS: बेंगलुरू में विराट को रहना होगा सतर्क, ऑस्ट्रेलिया लगा देगी पूरा जोर

India vs Australia: बेंगलुरू में होने वाला वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है. 

बेंगुलुरू में विराट कोहली को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जो उन्हें मुश्किल में डाल सकती है.  (फोटो: ANI)

नई दिल्ली:  जिस तरह से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) दूसरे वनडे में वापसी की है. तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच में मुकाबला बहुत कड़ा होने की संभावना है. 1-1 से बराबरी पर हो चुकी सीरीज में बेंगलुरू में जीतने वाली टीम मैच ही नहीं बल्कि सीरीज भी अपने नाम करेगी. इस मैच में विराट कोहली को बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. 

फिंच- वार्नर बना चुके हैं यहां रिकॉर्ड
विराट कोहली को ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और कप्तान ऐरॉन फिंच के लिए खास रणनीति बनाने की जरूरत होगी.  इस जोड़ी के लिए चेन्नास्वामी स्टेडियम बहुत खास है दोनों यहां 231 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बना चुके हैं जिन्होंने मुंबई में उसे तोड़ा था. विराट को इन दोनों को काबू करने के लिए विशेष रणनीति बनानी होगी जिससे मेहमान टीम पर दबाव बनाया जा सके. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कहीं टीम इंडिया को मिल तो नहीं गया 'नया धोनी', विराट ने किया इशारा

स्टीव स्मिथ को हर बार आउट करना मुश्किल होता है
स्टीव स्मिथ राजकोट में शतक से दो रन से चूक गए थे. लेकिन वे अपनी टीम को मजबूत हालातों में ही छोड़ गए थे. वह तो लक्ष्य बड़ा था जिससे उनके बाद टीम दबाव नहीं सह की. वर्ना स्मिथ के क्रीज पर रहते ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से मैच में बनी हुई थी. विराट को स्मिथ को आउट कर मेहमान टीम पर दबाव बनाना होगा. 

गेंदबाज करेंगे वापसी
मिचेल स्टार्क राजकोट में भारतीय बल्लेबाजों के निशाने पर थे, लेकिन वे बेंगलुरू में वापसी नहीं करेंगे ऐसा शायद ही किसी को लगे. विराट को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ खास रणनीति पर काम करना होगा. पैट कमिंस, केन रिचर्ड्सन और यहां तक कि एडम जाम्पा को हावी होने न देने के लिए टीम को काम करना होगा. 

स्पिनर्स को हर हाल में करनी होगी वापसी
विराट कोहली के लिए राजकोट में किस्मत ने अच्छा साथ दिया. टीम को समय पर विकेट मिले खास तौर पर स्पिनर्स भी मौके पर चल गए, लेकिन रन रोकने में वे प्रभावी फिर भी नहीं थे. बेंगलुरू में विराट यह जोखिम नहीं ले पाएंगे. गेंदबाजों के रन रोकने के लिए भी काम करना ही होगा. 

Trending news