IND vs AUS Weather Forecast: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया, रद्द हुआ मुकाबला तो किसे होगा फायदा?
Advertisement
trendingNow12305329

IND vs AUS Weather Forecast: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया, रद्द हुआ मुकाबला तो किसे होगा फायदा?

IND vs AUS Weather Forecast Report: हाल के सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे धमाकेदार प्रतिद्वंदिता एक बार फिर वापस आ गई है. सोमवार (24 जून) को ग्रॉस आइलेट, सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी.

IND vs AUS Weather Forecast: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया, रद्द हुआ मुकाबला तो किसे होगा फायदा?

IND vs AUS Weather Forecast Report: हाल के सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे धमाकेदार प्रतिद्वंदिता एक बार फिर वापस आ गई है. सोमवार (24 जून) को ग्रॉस आइलेट, सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी. हाल के दिनों में ऑस्ट्रेलियाई टीम रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए एक बुरा सपना रही है, जिसने उन्हें लगातार दो आईसीसी प्रतियोगिताओं के फाइनल में हराया है.

बदला लेने उतरेगा भारत

सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया को हराया. उसके बाद 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की घरेलू सरजमीं पर छह विकेट से हराकर स्तब्ध कर दिया था. हालांकि, आगामी मैच से पहले भारत दोनों टीमों में से अधिक सहज दिख रहा है. वह सुपर 8 में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले दो मैच जीत चुका है. भारत अब ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करके पिछली दो बड़ी हार का बदला लेने उतरेगा.

अफगानिस्तान से हारकर ऑस्ट्रेलिया सदमे में

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ 21 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिसने उसे एक अनिश्चित स्थिति में डाल दिया है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मिचेल मार्श की अगुवाई वाली टीम को भारत के खिलाफ जीत की सख्त जरूरत है. हालांकि, उनकी पार्टी खराब मौसम की वजह से खराब हो सकती है.

 

 

ये भी पढ़ें: गजब का रिकॉर्ड! 45 टीमों के खिलाफ मोहम्मद नबी ने मैच जीते, देखें लिस्ट

सेंट लूसिया मौसम रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम के अनुसार, इस महत्वपूर्ण मुकाबले के दौरान गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी है. हालांकि, बारिश की संभावना थोड़ी कम है, जो 15 प्रतिशत है. खेल के दौरान लगभग 5 प्रतिशत हल्की बारिश की संभावना है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया एक पूर्ण मैच की उम्मीद करेगा क्योंकि अगर बारिश हो जाती है और अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है, तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: ​लगातार 2 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

दिलचस्प होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला

मिचेल मार्श की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट में अजेय क्रम पर थी. उसने अपने दूसरे ग्रुप मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड को 36 रन से हराया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर अजेय दिख रही थी, लेकिन उसे अफगानिस्तान ने चौंका दिया. साथ ही उसने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया. तब ग्लेन मैक्सवेल ने चमत्कारिक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी थी. इस बार ऐसा नहीं हो पाया और कंगारू टीम हार गई. अब उसे रोहित शर्मा की मजबूत टीम से भिड़ना है. ऐसे में यह मुकाबला अगर पूरा होता है तो काफी दिलचस्प होगा.

Trending news