IND vs BAN: टीम इंडिया में सालों बाद खेलता नजर आएगा ये घातक तेज गेंदबाज, सेलेक्टर्स ने अचानक स्क्वॉड में दी जगह
Advertisement

IND vs BAN: टीम इंडिया में सालों बाद खेलता नजर आएगा ये घातक तेज गेंदबाज, सेलेक्टर्स ने अचानक स्क्वॉड में दी जगह

IND vs BAN 1st Test: टीम इंडिया का एक घातक तेज गेंदबाज कई सालों के बाद भारत के लिए टेस्ट मैच खेलता नजर आएगा. ये खिलाड़ी भारतीय घरेलू क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक है. 

Photo (BCCI)

India vs Bangladesh Test Series: टीम इंडिया और बांग्लादेश (IND vs BAN 1st Test) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर से चटगांव और दूसरा मैच 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा. सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया के स्क्वॉड में कई बड़े बदलाव देखने को मिल चुके हैं. इस बाद सेलेक्टर्स ने टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जिसने पिछले कई सालों से टीम भारत के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. 

सालों बाद टीम में खेलता नजर आएगा ये खिलाड़ी 

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. राहुल की कप्तानी में 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. उनादकट इस मैच में खेलने का मौका मिलता है तो वह 12 साल बाद भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते नजर आएंगे. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2010 में खेला था. 

इस वजह से टीम इंडिया में किया गया शामिल  

31 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिसमें 10 मैचों में 19 विकेट लिए थे. उन्हें इस शानदार खेल के बाद ही टीम इंडिया में शामिल किया गया है.आपको बता दें कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना एकमात्र टेस्ट 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था. वही, भारत के लिए उन्होंने सात वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं.

घरेलू क्रिकेट में अभी तक का प्रदर्शन 

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने घरेलू क्रिकेट के 96 मैचों के करियर में 353 विकेट लिए हैं, जिसमें रणजी ट्रॉफी का रिकॉर्ड तोड़ 2019-20 सीजन भी शामिल है, जिसमें उन्होंने 67 विकेट अपने नाम किए थे. उनके इस शानदार खेल के बाद ही सौराष्ट्र की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी की चैंपियन बनी थी. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) भारतीय घरेलू क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक है. 

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news