IND VS ENG: भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के जबड़े से छीनी जीत, ऐसे बदल गई मैच की पूरी तस्वीर
Advertisement

IND VS ENG: भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के जबड़े से छीनी जीत, ऐसे बदल गई मैच की पूरी तस्वीर

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे मैच में टीम इंडिया मेजबान को 157 रनों से करारी शिकस्त दी. इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल कर दिया और भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली.

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने 157 रनों से जीत हासिल कर ली है. अब विराट सेना ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने इस मुकाबले में इंग्लैंड को दूसरी पारी में घुटने के बल गिरा दिया. गेंदबाजों ने जिस तरह कमाल किया है उसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है.

  1. भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट
  2. टीम इंडिया ने  से जीता मुकाबला
  3. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड से जीती सीरीज

गेंदबाजों का ‘सुपरहिट’ शो

मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा था. शुरुआत में इंग्लिश टीम के पलड़ा भारी नजर आ रहा था. लेकिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख ही पलट दिया. शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया, जिसके बाद खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली. लंच तक इंग्लैंड ने दो विकेट खो दिए थे और मैच अभी किसी की भी झोली में जा सकता था. लेकिन लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल ही कर दिया.

बुमराह और जडेजा ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. बिल्कुल सही वक्त पर दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए जीत पक्की की. बुमराह अपनी फॉम में नजर आए और दो बल्लेबाजों को बोल्ड कर दिया. जडेजा ने भी अपनी फिरकी का जादू बिखेरा. उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कप्तान जो रूट को आउट कर टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा दिया. उमेश यादव भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी धमाल मचा दिया. जडेजा, बुमराह, शार्दुल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं उमेश यादव ने 3 विकेट हासिल किए. 

भारत ने 2-1 से बनाई बढ़त

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे निकल गया है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता. उसके बाद चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन कर  से मैच अपने नाम कर लिया.

Trending news