IND vs ENG: हार के बाद टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट में जडेजा का खेलना संदिग्ध!
Advertisement
trendingNow12083585

IND vs ENG: हार के बाद टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट में जडेजा का खेलना संदिग्ध!

Ravindra Jadeja: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम अब 1-0 से आगे हैं. पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है.

IND vs ENG: हार के बाद टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट में जडेजा का खेलना संदिग्ध!

Ravindra Jadeja Injury Update: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम अब 1-0 से आगे हैं. पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है. भारत और इंग्लैंड के बीच 2 फरवरी से 6 फरवरी तक विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का रवींद्र जडेजा को सीधे हिट करके रन आउट करना सिर्फ पहले टेस्ट का ‘टर्निंग प्वाइंट’ नहीं था, बल्कि यह सीरीज की दिशा भी तय कर सकता है, क्योंकि भारत के सभी फॉर्मेट के नंबर-1 ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे हैं.
रवींद्र जडेजा का इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है.

दूसरे टेस्ट में जडेजा का खेलना संदिग्ध

पहली पारी में 87 रन बनाकर भारत के टॉप स्कोरर रहे रवींद्र जडेजा ने दोनों पारियों को मिलाकर पांच विकेट झटके थे. रवींद्र जडेजा की मांसपेशियों में खिंचाव लग रहा है, क्योंकि वह तेजी से एक रन लेने की कोशिश के बाद पैर की मांसपेशियों को हाथ से सहलाते दिखे. वह सहज नहीं लग रहे थे और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इसके बारे में ज्यादा नहीं बताया. राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘देखेंगे. मुझे अभी तक फिजियो से बात करने का मौका नहीं मिला है. वापस जाकर मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि क्या हुआ है.’

भारत की 28 रनों से करारी हार

ओली पोप (196 रन) के जोशीले शतक के बाद डेब्यू कर रहे बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले (62 रन देकर 7 विकेट) के जादुई स्पैल से इंग्लैंड ने रविवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत पर 28 रनों की यादगार जीत से पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की. इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन हार्टले की फिरकी के जाल में फंसकर मेजबान टीम चौथे दिन दूसरी पारी में 69.2 ओवर में 202 रन पर सिमट गई.

अश्विन और जडेजा बेअसर दिखे 

घरेलू टेस्ट में 2013 के बाद यह भारत की चौथी हार है. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का रवैया पोप के रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी से निपटने के तरीके से बिल्कुल विपरीत था. भारत के दोनों अनुभवी स्पिनर पिच पर कभी भी खतरनाक नहीं दिखे और इंग्लैंड ने दूसरी पारी में काफी रन बटोर लिए. इससे पहले इंग्लैंड ने शनिवार के स्कोर छह विकेट पर 316 रन से आगे खेलना शुरू किया और पोप की बदौलत दूसरी पारी में 420 रन बनाए जिससे उन्हें काफी अच्छी बढ़त मिली. यह हार भारत को गहरा घाव देगी क्योंकि टीम 25 साल के लंकाशर के ऐसे गेंदबाज के सामने ढह गई जिसे मिलाकर केवल 3 अंतरराष्ट्रीय मैच का अनुभव है.

Trending news