IND vs ENG: हैदराबाद में मुश्किल होगा रन चेज, दिग्गज ने बताया इंग्लैंड को कितने रन पर करना पड़ेगा ढेर
Advertisement
trendingNow12082059

IND vs ENG: हैदराबाद में मुश्किल होगा रन चेज, दिग्गज ने बताया इंग्लैंड को कितने रन पर करना पड़ेगा ढेर

IND vs ENG 1st Test News: ओली पोप के नाबाद 148 रनों की पारी के बाद पहले टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 126 रनों की बढ़त बना ली, भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कहा कि टीम इंडिया को उम्मीद है कि वे इंग्लिश टीम को 150 से कम की बढ़त पर रोक सकेंगे, नहीं तो ये रन चेज मुश्किल होना तय है. 

IND vs ENG: हैदराबाद में मुश्किल होगा रन चेज, दिग्गज ने बताया इंग्लैंड को कितने रन पर करना पड़ेगा ढेर

IND vs ENG 1st Test: ओली पोप के नाबाद 148 रनों की पारी के बाद पहले टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 126 रनों की बढ़त बना ली, भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कहा कि टीम इंडिया को उम्मीद है कि वे इंग्लिश टीम को 150 से कम की बढ़त पर रोक सकेंगे, नहीं तो ये रन चेज मुश्किल होना तय है. 

हैदराबाद में मुश्किल होगा रन चेज

ओली पोप की 148 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल 316/6 पर खत्म किया, जिससे 190 रनों की कमी को 126 रनों की बढ़त में बदल दिया गया. इंग्लैंड के पास अभी भी चार विकेट बाकी हैं, इंग्लैंड की बढ़त को 150 से नीचे रखने के लिए, दूसरी नई गेंद भारत के लिए महत्वपूर्ण होगी, जब यह चौथे दिन के पहले तीन ओवरों के बाद उपलब्ध होगी.

इंग्लैंड को कितने रन पर करना पड़ेगा ढेर?

अनिल कुंबले ने कहा, 'ओली पोप शानदार थे. भारत उम्मीद कर रहा होगा कि वे कल वापसी करने में सक्षम होंगे और इंग्लैंड को 150 से कम पर रोक पाएंगे. गेंदबाजी लाइनअप या गुणवत्ता की परवाह किए बिना, यह एक मुश्किल रन चेज होने वाला है, क्योंकि यह टेस्ट मैच की चौथी पारी है. जहां गेंद निश्चित रूप से नीची रहती है और कुछ महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को जल्दी आउट होने की जरूरत होती है, आप नहीं चाहते कि घबराहट पैदा हो.'

भारत के पास अच्छी बल्लेबाजी लाइनअप

कुंबले ने जियोसिनेमा और स्पोर्ट्स 18 पर 'मैच सेंटर लाइव' शो में कहा, 'जाहिर है, भारत के पास बल्लेबाजी लाइनअप है और उसे ये चार विकेट लेने की जरूरत है, वे उन्हें उस स्कोर से दूर नहीं जाने दे सकते जो वे हैं. पोप ने भारतीय गेंदबाजों को परेशान करने की कोशिश की, यह उनके पास एक स्पष्ट योजना थी और यह उनके लिए काम कर गई.'

पोप ने रिवर्स स्वीप को अच्छे तरीके से खेला

पिच लगातार धीमी होती जा रही थी, इसका मतलब था कि बल्लेबाजों के पास गेंदबाजों के खिलाफ अपने स्ट्रोकप्ले को समायोजित करने का समय था. पोप को अपने पैरों और कलाइयों के अच्छे उपयोग से स्पिनरों को कुंद करने से बहुत फायदा हुआ, उन्होंने तेजतर्रार जसप्रीत बुमराह का स्पैल बचा लिया, और टेस्ट क्रिकेट में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेलने के लिए पारंपरिक स्वीप और रिवर्स स्वीप को अच्छे तरीके से खेला.

इंग्लैंड इस मैच में अच्छी स्थिति में

कुंबले ने कहा, 'इंग्लैंड इस मैच में अच्छी स्थिति में है, बुमराह के स्पैल ने हमें विश्वास दिलाया कि भारतीय गेंदबाज मैच पर हावी हो सकते हैं, लेकिन ओली पोप के इरादे अलग थे. पिच पर लंबे समय तक टिके रहने के लिए आपको अपने सभी शॉट्स के साथ-साथ एक ठोस बचाव की भी आवश्यकता थी.

पोप ने भारतीय गेंदबाजों को चकित कर दिया

पोप की पारी पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा, 'पोप ने जो आत्मविश्वास दिखाया, जिस तरह से उन्होंने फ्रंट फुट और बैक फुट के बीच फेरबदल किया, उनकी पारी सराहनीय थी. उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को आश्चर्यचकित कर दिया और वह उस दिन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने.'

Trending news