IND vs ENG Chennai Test: Team India जीत से 381 रन दूर
Advertisement

IND vs ENG Chennai Test: Team India जीत से 381 रन दूर

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के चेन्नई टेस्ट (Chennai Test) का आखिरी दिन बेहद अहम होने जा रहा है. भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस मैच में की नतीजे को तय करेगा, लेकिन आखिरी दिन बैटिंग करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता.

चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल (फोटो-PTI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टेस्ट का चौथा दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा. रविचंद्रन अश्विन, शहबाज नदीम, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे बॉलर्स के आगे इंग्लैंड (England) के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. हालांकि टीम इंडिया के सामने चुनौती काफी बड़ी है.

  1. टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती
  2. आखिरी दिन दिखाना होगा दम
  3. नामुमकिन नहीं है ये लक्ष्य 

भारत को मिला बड़ा लक्ष्य

टीम इंडिया (Team India) को जीत के लिए 420 रन का लक्ष्य मिला. इसके जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं. फिलहाल शुभमन गिल 15 और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर नॉट आउट हैं. भारत जीत से 381 रन दूर है जबकि मेजबान टीम के 9 विकेट सुरक्षित है. रोहित महज 12 रन बनाकर आउट हुए.
 

 

178 पर सिमटी इंग्लैंड की दूसरी पारी

इंग्लैंड (England) की टीम अपनी पहली पारी की कामयाबी को दूसरी पारी में दोहरा नहीं पाई और महज 178 रन पर ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट लिए. इसके अलावा शहबाज नदीम को 2, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट हासिल हुए.

 

337 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया

टीम इंडिया की पहली पारी 337 रनों पर सिमट गई और इंग्लैंड को पहली पारी में 241 रनों की बढ़त हासिल हुई है. भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) 85 रनों पर नॉट आउट रहे और इस तरह वो टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले शतक से चूक गए.  

यह भी पढ़ें- Brisbane में धमाका करने वाले Rishabh Pant का कमाल, ICC से मिला ये बड़ा 'अवॉर्ड'

आखिरी दिन दिखाना होगा कमाल

जाहिर टीम इंडिया (Team India) के लिए अब 381 रन बनाना आसान नहीं होगा. भारतीय बल्लेबाजों को न सिर्फ अपना विकेट बचाए रखना होगा, बल्कि नियमित अंतराल पर तेज रन बनाने होंगे. इंग्लैंड (England) के बल्लेबाज इस बात की पुरजोर कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द बाकी बचे 9 विकेट निकाले जाएं.

Trending news