IND VS ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Michael Vaughan ने बदले अपने सुर, भारतीय टीम को छोड़ इस दिग्गज पर बरसे
Advertisement

IND VS ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Michael Vaughan ने बदले अपने सुर, भारतीय टीम को छोड़ इस दिग्गज पर बरसे

तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से शिकस्त देकर लॉर्ड्स के मैदान पर तीसरी जीत दर्ज की. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन (Michael Vaughan) इस हार के लिए कोच क्रिस सिल्वरवुड को जिम्मेदार ठहराया है.

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने लॉर्डस में दूसरे टेस्ट में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारत के खिलाफ हार के लिए मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को भी जिम्मेदार ठहराया है. गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से हराकर लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर अपनी तीसरी जीत दर्ज की.

  1. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन का बड़ा बयान
  2. इंग्लैंड की हार के लिए सिल्वरवुड को ठहराया जिम्मेदार 
  3. तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से हराया था 

वॉन ने सिल्वरवुड पर साधा निशाना

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने फेसबुक एक पोस्ट लिखा, 'इंग्लैंड के कप्तान के रूप में जो रूट के लिए छह महीने का बड़ा समय होने के बारे में बहुत कुछ कहा गया है, लेकिन कोच के रूप में क्रिस सिल्वरवुड के लिए भी यही सच है - और शायद इससे भी ज्यादा. एड स्मिथ को हटाए जाने के चार महीने हो चुके हैं, जिसमें सिल्वरवुड को चयन पर पूरी तरह से नियंत्रण के साथ सर्वशक्तिमान मुख्य कोच बनाया गया था और उस समय टेस्ट में इंग्लैंड का रिकॉर्ड इस प्रकार है: चार खेले, दो ड्रा हुए, दो हारे - और वे दो ड्रॉ होंगे शायद हार गए होते अगर मौसम ने हस्तक्षेप नहीं किया होता.

इंग्लैंड के प्रदर्शन से निराश हैं वॉन

वॉन (Michael Vaughan) ने लिखा, आंकड़े चिंताजनक हैं - विशेष रूप से दिसंबर में होने वाली एशेज को देखते हुए. लेकिन मेरे लिए अधिक चिंता का विषय यह है कि हमें अभी तक वास्तव में यह समझ नहीं है कि क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड को किस तरह की टीम बनाना चाहते हैं. उन्होंने महत्व के बारे में बात की है पहली पारी में रन बनाना और फिर अनुशासन के साथ गेंदबाजी करना लेकिन यह सिर्फ सामान्य ज्ञान टेस्ट क्रिकेट है जो ग्रह पर हर टीम पर लागू होता है. इस बात का कोई मतलब नहीं है कि इंग्लैंड सामरिक रूप से या उनकी मानसिकता के संदर्भ में क्या लक्ष्य बना रहा है. इस सबके ऊपर हमारी टीम का प्रदर्शन निशाराजनक रहा है.

भारत का पलड़ा भारी था: वॉन

वॉन (Michael Vaughan) ने कहा कि अंतिम दिन लंच से 80 मिनट पहले की गई सामरिक गलतियों ने मेजबान टीम के लिए जीत और हार के बीच का अंतर बना दिया था. भारत का पलड़ा भारी था, जबकि इंग्लैंड सीधे नहीं सोच रहा था और मूर्खतापूर्ण गलतियां कर रहा था. वॉन ने लिखा, लेकिन सिल्वरवुड दिखाना होगा कि वह इस सीरीज में इंग्लैंड की गति को बदलने में सक्षम है, क्योंकि फिलहाल यह केवल एक ही तरफ जा रहा है और वह विराट कोहली की दिशा में है.

Trending news