IND vs NZ: ऋषभ पंत या संजू सैमसन किसे मिलेगा मौका? कप्तान धवन इस प्लेयर को दे सकते हैं जगह
topStorieshindi

IND vs NZ: ऋषभ पंत या संजू सैमसन किसे मिलेगा मौका? कप्तान धवन इस प्लेयर को दे सकते हैं जगह

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों को जगह मिली है. अब कप्तान शिखर धवन पहले वनडे मैच में पंत या संजू में से एक स्टार खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. 

IND vs NZ: ऋषभ पंत या संजू सैमसन किसे मिलेगा मौका? कप्तान धवन इस प्लेयर को दे सकते हैं जगह

India vs New Zealand 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों को ही जगह मिली है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान शिखर धवन दोनों में ही किस विकेटकीपर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

पंत हुए हैं फ्लॉप 

पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वह अच्छा खेल नहीं दिखा पाए थे. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों में ओपनिंग करते हुए वह रन बनाने में बुरी तरह से नाकाम साबित हुए हैं. उनके टीम में बने रहने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत 

ऋषभ पंत लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. वह अपने इंटरनेशनल करियर में अभी तक सिर्फ 3 ही हाफ सेंचुरी लगा पाए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 66 टी20 मैचों में 987 रन और 27 वनडे मैचों में 840 रन बनाए हैं. जब भी टीम इंडिया को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होती है. वह टीम की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट जाते हैं. ऐसे में कप्तान शिखर धवन उन्हें पहले वनडे मैच से बाहर रख सकते हैं. 

इस प्लेयर को मिल सकता है मौका 

सेलेक्टर्स ने जितने मौके ऋषभ पंत को दिए हैं. उतने संजू सैमसन (Sanju Samson) को नहीं मिले हैं. जबकि वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई हारे हुए मैच जिताए हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 10 वनडे मैचों में 294 रन बनाए हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news