IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में दिलचस्प कनेक्शन, एक ही नाम के 2-2 खिलाड़ी दोनों टीम में मौजूद
Advertisement

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में दिलचस्प कनेक्शन, एक ही नाम के 2-2 खिलाड़ी दोनों टीम में मौजूद

मौजूदा न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) में ऐसे 2 खिलाड़ी मौजूद हैं जो भारतीय मूल के हैं, यही वजह है कि इनके नाम 2 इंडियन क्रिकेटर्स से मिलते जुलते हैं.

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में दिलचस्प कनेक्शन, एक ही नाम के 2-2 खिलाड़ी दोनों टीम में मौजूद

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में दोनों टीमों में ऐसे प्लेयर्स मौजूद हैं जिनका एक दूसरे से दिलचस्प कनेक्शन हैं.

  1. भारत बनाम न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट
  2. कीवी टीम में भारतीय मूल के खिलाड़ी
  3. इन खिलाड़ियों के मिलते जुलते नाम

भारत और न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों के मिलते जुलते नाम

भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) के पहले मैच में दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में ऐसे 2-2 प्लेयर्स मौजूद हैं जिनके नाम मिलते जुलते हैं, इस वजह से कई बार कमेंटेटर भी कन्फ्यूज हो जाते हैं. आइए नजर डालते हैं उन 2 जोड़ियों पर जिनके नाम एक जैसे हैं.

यह भी पढ़ें- इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स को मिला डेब्यू सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड

1. रवींद्र जडेजा और रचिन रवींद्र

रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) की तरफ से कानपुर (Kanpur) में टेस्ट डेब्यू किया. रचिन अपनी पहली पारी में महज 13 रन पर आउट हुए. मजे की बात ये है कि उन्हें उस शख्स ने अपना शिकार बनाया जिनका नाम उनसे मिलता जुलता है. भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने रचिन को क्लीन बोल्ड कर दिया. रचिन रवींद्र भारतीय मूल के हैं, उनके पिता बेंगलुरू से ताल्लुक रखते हैं, यही वजह है कि उनके नाम में भारत की झलक है.

 

2. अक्षर पटेल और एजाज पटेल

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल का जन्म 20 जनवरी 1994 को गुजरात के नाडियाद शहर में हुआ था. उन्होंनों कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए. वहीं कीवी टीम में एक ऐसा बॉलर है जिनका सरनेम अक्षर के सरनेम जैसा ही है. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) का जन्म 21 अक्टूबर 1988 को मुंबई में हुआ था, उन्होंने 16 नवंबर 2018 को कीवी आर्मी की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. मौजूदा कानपुर टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 2 विकेट हासिल किए थे.
 

fallback

Trending news