IND vs NZ: रोहित-राहुल की आंधी में उड़ी कीवी टीम, भारत ने जीती T20I सीरीज
Advertisement
trendingNow11031055

IND vs NZ: रोहित-राहुल की आंधी में उड़ी कीवी टीम, भारत ने जीती T20I सीरीज

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के प्लेयर्स ने रांची (Ranchi) जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम (JSCA International Stadium) में अपना जलवा दिखाया.

IND vs NZ: रोहित-राहुल की आंधी में उड़ी कीवी टीम, भारत ने जीती T20I सीरीज

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बाजी मार ली है. रांची (Ranchi) जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम (JSCA International Stadium) में भारतीय प्लेयर्स का जलवा देखने को मिला जिसकी वजह से कीवी टीम को 7 विकेट से शिकस्त मिली.

  1. भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज
  2. रांची के मैदान में सुपरहिट मैच
  3. कौन सी टीम आज मारेगी बाजी?

रोहित-राहुल ने दिलाई भारत को जीत

भारत के दोनों ओपनर्स के बीच 117 रन की पार्टनरशिप हुई, केएल राहुल (KL Rahul) ने 49 गेंदों में 132.65 की स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 36 गेंदों में 152.77 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 5 सिक्स की मदद से धमाकेदार 55 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने बनाए 153 रन

न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए. ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने सबसे ज्यादा 34 रनों का योगदान दिया मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill ) और डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने 31-31 रन जोड़े, वहीं मार्क चैपमैन 21 रन बनाकर आउट हुए.

 

पावरप्ले में कीवी टीम ने दिखाया दम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहले 6 ओवर में शानदार खेल दिखाया, पावरप्ले में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टॉप ऑर्डर के प्लेयर्स ने 64 रन जोड़ी, जबकि मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) के तौर पर इकलौता विकेट गिरा. इस शानदार शुरुआत का कीवी टीम फायदा नहीं उठा सकी और 153 के स्कोर पर ही रुक गई.

भारतीय गेंदबाजों का चला सिक्का

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने लिए, अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 2 कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर (Deepak Chahar), अक्षर पटेल (Axar Patel), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) सभी ने 1-1 विकेट हासिल किए.
 

fallback

 

 

टॉस के बॉस

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड (New Zealand) को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया, रांची (Ranchi) में ओस के फैक्टर (Dew Factor) को देखकर ये फैसला लिया गया.

 

 

सीरीज जीतने के फिराक में भारत

टीम इंडिया ने जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच 5 विकेट से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. शुक्रवार का मुकाबला जीतकर रोहित की सेना 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी.

रांची में गिर सकती है ओस

रांची स्टेडियम मुख्य क्यूरेटर श्याम बहादुर सिंह ने बताया था कि शाम साढ़े सात बजे के बाद काफी ओस गिरने की संभावना है जिससे टॉस की भूमिका अहम होगी. आम तौर पर यह बल्लेबाजों की मददगार विकेट है जिसका आखिरी बार इस्तेमाल जुलाई में झारखंड प्रदेश टी20 टूर्नामेंट के लिए हुआ था.
 

fallback

हर्षल पटेल का डेब्यू

रांची (Ranchi) के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम (JSCA International Stadium) में हर्षल पटेल को रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. हर्षल पटेल को भारत के दिग्गज क्रिकेटर अजित अगरकर ने टी-20 इंटरनेशनल कैप पहनाई.

 

टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल.

 

न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, एडम मिल्न, ट्रेंट बोल्ट.

 

 

Trending news