IND vs NZ 2nd Test: बॉलर्स की मेहनत पर बैटिंग ने फेरा पानी, जानें दूसरे दिन का हाल

India vs New Zealand: क्राइस्ट चर्च टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाजों ने निराश कर दिया जिससे टीम पर हार का खतरा मंडराने लगा है. 

IND vs NZ 2nd Test: बॉलर्स की मेहनत पर बैटिंग ने फेरा पानी, जानें दूसरे दिन का हाल

नई दिल्ली: वेलिंगटन बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट में भी संकट में पड़ गई है. मैच के दूसरे पहली पारी में 242 रन बनाने वाली टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड को 235 रन पर समेट, लेकिन भारत की दूसरी पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई और दिन का खेल खत्म होते-होते टीम इंडिया के 6 विकेट 89 रन पर ही गिर गए.  

पहले दिन बैकफुट पर दिखी. पहली पारी में 242 रन पर आउट होने के बाद टीम इंडिया को दिन के आखिरी में निराशा हाथ लगी जब न्यूजीलैंड ने 23 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 63 रन बना लिए थे. लेकिन टीम इंडिया ने दूसरे दिन शानदार वापसी की.

यह भी पढ़ें: Today in Cricket: भारत ने पाक को फिर दी थी विश्वकप में पटखनी, सचिन थे मैच के हीरो

दूसरे दिन टीम इंडिया ने पहले सत्र में न्यूजीलैंड के पांच विकेट गिराए और दूसरे सत्र में 235 रन पर ही समेट कर 7 रन की बढ़त हासिल कर ली, लेकिन तीसरे सत्र में टीम इंडिया की दूसरी पारी बुरी तरह से चरमरा गई. 

दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल (3) ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद पृथ्वी शॉ भी केवल 14 रन बनाकर टिम साउदी की बाउंसर पर चकमा खाकर आउट हो गए. इस तरह 26 रन पर टीम इंडिया के दो विकेट गिर गए. 

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया का स्कोर 50 के पार किया, लेकिन विराट इस बार भी लंबी पारी नहीं खेल सके और 14 के स्कोर पर कोलिन डि ग्रैंड होम के शिकार बने. वे 14 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.  इसके बाद रहाणे और पुजारा ने कुछ वक्त क्रीज पर गुजारा, लेकिन रहाणे (9) वेगनर की गेंद पर बोल्ड हो गए. 

रहाणे के बाद कप्तान विराट ने उमेश यादव को क्रीज पर नाइट वॉचमैन के रूप में भेजा, लेकिन पुजारा (24) को बोल्ट ने बोल्ड कर दिया और आधी टीम 85 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई. इसके बाद बोल्ट ने उमेश को बोल्ट कर टीम इंडिया का छठा विकेट गिरा दिया. दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 90 रन था. 

टीम इंडिया के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन
इससे पहले टीम इंडिया के लिए भारतीय गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की. पहले उमेश यादव ने दिन के ब्लंडल को, बुमराह ने तीन  विलियम्सन (3) को आउट कर मेजबान टीम को झटका दे दिया. इसके 10 ओवर बाद जडेजा ने रॉस टेलर (15) को आउट कर न्यूजीलैंड का 109 रन पर तीसरा विकेट गिरा दिया. 
 
इसके बाद  लाथम (51) को शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया.  निकोल्स (14) के आउट होते ही  लंच से पहले ही न्यूजीलैंड के पांच विकेट गिर गए और लंच तक उसका स्कोर 142 रन ही हो सका. 

लंच के बाद बुमराह ने एक ही ओवर में दो विकेट लिए. जैमिसन और ग्रैंडहोम की छोटी साझेदारी के बीच 177 के स्कोर पर ग्रैंडहोम को जडेजा ने बोल्ड किया. 228 के स्कोर पर वेगनर के आउट होने के बाद जैमिसन भी 49 के स्कोर पर शमी की गेंद पर आउट हो गए न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 235 रन  ही बना सकी. टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने  चार, जसप्रीत बुमराह ने तीन, रवींद्र जडेजा ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया.