IND vs NZ: सीरीज जीत के बाद विलियम्सन ने बताया, कैसे दी भारत जैसी टीम को मात
Advertisement

IND vs NZ: सीरीज जीत के बाद विलियम्सन ने बताया, कैसे दी भारत जैसी टीम को मात

India vs New Zealand: वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलवियम्सन ने जीता का श्रेय पूरी टीम को दिया. 

विलियम्सन  इस सीरीज में केवल आखिरी मैच ही खेल सके थे. (फोटो: ANI)

माउंट माउंगानुई:  तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत  के खिलाफ (Inida vs New Zealand) न्यूजीलैंड ने 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने टीम के इस प्रदर्शन को बेहद शानदार करार दिया है. न्यूजीलैंड ने यहां बे ओवल मैदान पर मंगलवार को खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली.

विलियम्सन ने मैच के बाद कहा, "यह एक शानदार और अद्भुत प्रदर्शन है. भारत ने हमें दबाव में लगा दिया था. लेकिन जिस तरह से हमारे खिलाड़ियों ने गेंद के साथ वापसी की और उन्हें 300 के अंदर ही रोके रखा, वह लाजवाब था."

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप, ये थे हार 5 बड़े कारण

भारत ने लोकेश राहुल (112) के करियर के पांचवें शतक की बदौलत सात विकेट पर 296 रन का स्कोर बनाया, जिसे न्यूजीलैंड ने 17 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत को 14 साल बाद किसी द्विपक्षीय सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: सीरीज हारने पर बोले विराट, 'बैटिंग तो रही ठीक, पर यहां हुई हमसे चूक'

कप्तान ने कहा, "हमें पता है कि वे (भारत) सभी प्रारुपों में एक बेहतरीन टीम है. लेकिन हमारे लिए यह जरूरी था कि हम अपनी भूमिका को पहचानें. मुझे उम्मीद है कि वनडे टीम अपने इस प्रदर्शन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी रखेगी."

विलियम्सन ने कंधे की चोट के कारण पिछला मैच नहीं खेले थे और इस मैच में टीम में उनकी वापसी हुई थी. उन्होंने अपनी चोट को लेकर कहा, "इसमें अच्छा सुधार हो रहा है."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news