IND vs NZ: अगले मैच में Ajinkya Rahane का बाहर बैठना तय, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान!
Advertisement

IND vs NZ: अगले मैच में Ajinkya Rahane का बाहर बैठना तय, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान!

IND vs NZ: भारतीय टीम के वाइस कैप्टन अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन हर मैच की तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी बेहद खराब ही रहा है. अब अगले टेस्ट से इस बल्लेबाज का बाहर होना लगभग तय है. जिसके बाद एक नए खिलाड़ी को उपकप्तानी सौंपी जा सकती है. 

 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: टीम इंडिया दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना कर रही है. कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम की हालत थोड़ी खराब है. एक समय भारत इस मैच को आराम से जीतने की ओर बढ़ रहा था लेकिन चौथे दिन कीवी गेंदबाजों ने भारत की दूसरी पारी के 5 विकेट सिर्फ 50 रन पर गिरा दिए. सभी दिग्गज बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप रहे. इन्हीं बल्लेबाजों में एक नाम टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का भी है. जिसके बाद टीम से उनके ड्ऱॉप होने के चांस और ज्यादा बढ़ गए हैं. 

  1. अब रहाणे का ड्रॉप होना तय
  2. बने टीम की सबसे बड़ी कमजोरी
  3. ये खिलाड़ी बन सकता है नया उपकप्तान 

अजिंक्य रहाणे होंगे ड्रॉप!

इस मैच में विराट कोहली की जगह कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से उम्मीद थी कि वो टीम के लिए बेहतरीन खेल दिखाएंगे लेकिन ये दिग्गज बल्लेबाज हमेशा की तरह एक बार फिर से नाकाम रहा. पहली पारी में सिर्फ 35 रन बनाने वाले रहाणे इस पारी में तो सिर्फ 15 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हो गए. रहाणे पिछले कुछ समय से टेस्ट टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बनते जा रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वो टीम इंडिया के लिए सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज थे. अगले मैच में कोहली की वापसी हो रही है, ऐसे में इस दिग्गज बल्लेबाज का ड्रॉप होना लगभग तय ही है. 

अब बचना बहुत मुश्किल 

रहाणे (Ajinkya Rahane) को चयनकर्ता लगभग हर टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका देते हैं. वनडे और टी20 में इनकी अनदेखी की जाती है. लेकिन अब वह टेस्ट मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम हो रहे हैं. इसको देख कर लगता है कि रहाणे का करियर अब खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है. हाल ही में खत्म हुए इंग्लैंड के दौरे पर रहाणे बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. अजिंक्य रहाणे इस वक्त अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर शतक ठोकने वाले रहाणे उस पारी के बाद से कुछ नहीं कर पाए हैं.आने वाले दिनों में रहाणे की जगह सूर्यकुमार यादव या हनुमा विहारी में से किसी एक बल्लेबाज को मौका मिल सकता है. ये दोनों ही खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर के अच्छे बल्लेबाज हैं. या फिर श्रेयस अय्यर परमानेंट नंबर 5 के रूप में टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. 

ये खिलाड़ी बन सकता है नया उपकप्तान 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को अगर अगले टेस्ट मैच में ड्रॉप किया जाता है तो टीम इंडिया को एक नए उपकप्तान की जरूरत होगी. वैसे तो ये पद रोहित शर्मा को ही मिल सकता है, लेकिन अगले मैच में केएल राहुल और रोहित की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर को पहली बार इस टीम का उपकप्तान नियुक्त किया जा सकता है. अय्यर ने आईपीएल में खूब कप्तानी की है और उनकी कमान में ही दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पहला आईपीएल फाइनल भी खेला. अपने डेब्यू मैच में शतक जमाने वाला ये खिलाड़ी भारतीय टीम का भविष्य है. 

Trending news