IND vs NZ: वेलिंगटन में सस्ते में सिमटी टीम इंडिया, अब गेंदबाजों पर दारोमदार

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया. 5 बल्लेबाज तो दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सके. 

IND vs NZ: वेलिंगटन में सस्ते में सिमटी टीम इंडिया, अब गेंदबाजों पर दारोमदार
भारत की ओर से सबसे अधिक रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने लचर प्रदर्शन किया. टीम इंडिया (Team India) पहली पारी में 165 रन पर ही ऑल आउट हो गई. भारत का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बनाए. उन्होंने 46 रन की पारी खेली. भारत के 5 बल्लेबाज दहाई अंक तक भी पहुंचने में नाकाम रहे. कीवी टीम की तरफ से टिम साउदी और काइल जैमिसन ने 4-4 विकेट लिए. ट्रेंट बोल्ट को 1 विकेट मिला.

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहला टेस्ट मैच शुक्रवार को शुरू हुआ. यह मैच वेलिंगटन (Wellington Test) में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन बारिश का दखल रहा. इसकी वजह से महज 55 ओवर का खेल हो पाया. इस दिन टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर सिर्फ 122 रन बनाए थे. जब दूसरे दिन बारिश के कारण खेल रुका तब अजिंक्य रहाणे 122 गेंद में 38 और पंत 37 गेंद में 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ईशांत शर्मा ने कैलिस को पीछे छोड़ा, अब अंडरवुड और जहीर खान निशाने पर

दूसरे दिन भारत ने 122/5 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. भारतीय टीम दूसरे दिन अपने स्कोर में सिर्फ 43 रन जो सकी और इस दौरान बाकी बचे 5 विकेट भी गंवा दिए. तेज हवाओं और मौसम के मिजाज की वजह से भारतीय बल्लेबाजों ने कीवी पेस अटैक के सामने अपने घुटने टेक दिए. भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 46, मयंक अग्रवाल ने 34 और मोहम्मद शमी ने 21 रन बनाए. ऋषभ पंत ने 19, पृथ्वी शॉ ने 16 और चेतेश्वर पुजारा ने 11 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: वेलिंगटन की पिच कभी नहीं रही आसान, लेकिन भारत के लिए जीत नामुमकिन नहीं

वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से पारी की शुरुआत टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल ने की. लंच ब्रेक तक कीवी टीम ने बिना किसी नुकसान के 17 रन बना लिए. लाथम ने 11 और ब्लंडेल ने 6 रन बनाए. कीवी टीम ने मेहमानों के खिलाफ लंच तक 143 रन की बढ़त बना ली. न्यूजीलैंड की कोशिश होगी की टीम इंडिया के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा की लीड ली जाए. वहीं जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन पर विकेट लेने की जिम्मेदारी है.