IND vs NZ: डेब्यू टेस्ट में काइल जेमिसन ने किया कमाल, की माइकल क्लार्क की बराबरी
Advertisement
trendingNow1644801

IND vs NZ: डेब्यू टेस्ट में काइल जेमिसन ने किया कमाल, की माइकल क्लार्क की बराबरी

India vs New Zealand: काइल जेमिसन ने अपने डेब्यू टेस्ट में गेंद बाद बल्ले के साथ कमाल करते हुए ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क की बराबरी की. 

काइल जेमिसन ने पहली पारी में चार विकेट भी लिए थे.  (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) पहले टेस्ट के दूसरे दिन सस्ते में आउट होने के बाद भी टीम इंडिया के पास मौका था. जब टीम इंडिया ने मेजबान टीम के पांच विकेट 216 रन पर गिरा दिए थे, तब लगा था कि टीम इंडिया पहली पारी में न्यूजीलैंड को ज्यादा बढ़त लेने नहीं देगी लेकिन काइल जेमिसन ने एक खास रिकॉर्ड बनाते हुए टीम इंडिया से यह मौका छीन लिया. 

दिन की शुरुआत में जब न्यूजीलैंड के सात विकेट 225 पर ही गिर गए तो लगने लगा था कि न्यूजीलैंड टीम शायद ही 100 रन से ज्यादा की लीड ले सके, लेकिन यहां पर अपना पहले टेस्ट मैच खेल काइल जेमिसन ने एक बार फिर टीम इंडिया की उम्मीदों को झटका दे दिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 1st Test Day 3: टीम इंडिया ने गंवाया मौका, जानिए कैसा रहा दिन का खेल

जेमिसन ने कोलिन ग्रैंडहोम के साथ मिल कर 71 रन की साझेदारी की और टीम का स्कोर 300 के नजदीक पहुंचा दिया. पहली पारी में चार विकेट लेने वाले जेमिसन ने अपने इस पहले ही टेस्ट में केवल 45 गेंद पर 44 रन की तूफानी पारी ठोक दी और आउट होने से पहले टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया. 

यह भी पढ़ें: Wellington Test: न्यूजीलैंड में भी छाए ईशांत, की जहीर खान के रिकॉर्ड की बराबरी

इस पारी के दौरान जेमिसन ने चार छक्के लगाए और टेस्ट मैच में अपने नाम एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. जेमिसन टेस्ट डेब्यू पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में माइकल क्लार्क के साथ पहले नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क की बराबरी की. क्लार्क ने भी अपनी पहले टेस्ट पारी में चार छक्के लगाए थे. 

मेजदार बात यह है कि पहले टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड जेमिसन के ही हमवतन टिम साउदी के नाम है. साउदी ने अपने पहले टेस्ट में 9 छक्के लगाए थे, लेकिन यह मैच में दूसरी पारी में लगे थे. इसके साथ ही जेमिसन न्यूजीलैंड के लिए नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी हो गए.

Trending news