IND vs NZ: टीम इंडिया में शामिल हुए ये धाकड़ प्लेयर्स, न्यूजीलैंड के कैंप में मची खलबली!
Advertisement
trendingNow11039813

IND vs NZ: टीम इंडिया में शामिल हुए ये धाकड़ प्लेयर्स, न्यूजीलैंड के कैंप में मची खलबली!

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जा रहा है. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 3 धाकड़ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. ये प्लेयर्स न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाने के लिए बेकरार हैं. 

 

फाइल फोटो

मुंबई: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. कोहली ने टीम इंडिया में तीन बदलाव किए हैं. इन धाकड़ प्लेयर्स के प्लेइंग इलेवन में आने से न्यूजीलैंड के कैंप में खलबली मच गई है. 

  1. मुंबई में खेला जा रहा है दूसरा टेस्ट मैच 
  2. कप्तान विराट कोहली ने जीता टॉस 
  3. भारत की प्लेइंग 11 में हुए 3 बदलाव 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

भारत के दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा के बाएं हाथ की छोटी उंगली खिसक गई थी. उनकी जगह विराट कोहली ने घातक गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी है. सिराज अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने भारत के लिए 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस गेंदबाज ने घातक गेंदबाजी की थी. सिराज ने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए 9 टेस्ट मैचों में 30 विकेट हासिल किए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सिराज शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 

इस प्लेयर की कई साल बाद वापसी

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को पहले टेस्ट के दौरान दाईं बाह में चोट लगी थी. उनका स्कैन किया गया जहां सूजन नजर आया, उन्हें आराम की सलाह दी गई. भारत के स्टार लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा की जगह जयंत यादव को टीम में मौका मिला है. जयंत बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हैं. इस गेंदबाज ने भारत के लिए 2016 में टेस्ट डेब्यू किया था और टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए 4 टेस्ट मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं. उनकी टर्न लेती हुई गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. 

विराट कोहली की हुई वापसी 

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच में आराम दिया गया था. अब दूसरे टेस्ट से उन्होंने वापसी की है. कोहली ने खुद को अजिंक्य रहाणे की जगह प्लेइंग इलेवन में रखा है. भारतीय फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है. सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि कोहली अपना 71 वां टेस्ट कब लगाएंगे. 

भारत की संभावित प्लेइंग 11: 

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, ऋद्धिमान साहा, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव. 

Trending news