IND vs NZ: 100वां टेस्ट खेलने जा रहे हैं टेलर, रिटायर होने के बारे में कही यह बात

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के रॉस टेलर अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं. 

IND vs NZ: 100वां टेस्ट खेलने जा रहे हैं टेलर, रिटायर होने के बारे में कही यह बात
रॉस टेलर 100वां टेस्ट खेलते ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. (फाइल फोटो)

वेलिंगटन:  न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर भारत के खिलाफ (India vs New Zealand)  टेस्ट सीरीज में अपना 100वां टेस्ट खेलने जा रहे हैं. 35 साल के इस बल्लेबाज ने कहा है कि वे  2023 वनडे वर्ल्ड कप में भी खेल सकते हैं. 

वे अपने रिटायरमेंट का फैसला  अगले साल के आखिरी में अपनी लय, फिटनेस और खेलने की प्रेरणा पर निर्भर होगा. रॉस दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी होंगे जिन्होंने वनडे टेस्ट और टी20 तीनों प्रारूपों में 100 मैच खेले होंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टेस्ट से पहले बोला कीवी पेसर, विराट जैसों को आउट करने के लिए खेलता हूं

टेलर ने कहा, "मुझे लगता है कि अभी लंबा सफर तय करना है. मैं अभी अगले साल की तरफ देख रहा हूं. इस दौरान टी20 विश्व कप और घरेलू सत्र से मुझे अपने बारे में पता चलेगा. मैं 2023 विश्व कप में खेलने की संभावना से इनकार नहीं करूंगा"

टेलर 100 टेस्ट खेलने के मामले में ब्रेंडन मैकुलम, डेनियल विटोरी और स्टीफन फ्लेमिंग जैसे न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो जाएंगे.

उन्होंने इस मौके पर अपने मेंटॉर मार्टिन क्रो का शुक्रिया अदा किया. टेलर का मानना है कि क्रो ने खास तौर पर प्रेरित किया है. उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने (क्रो ने) मुझमें कुछ ऐसा देखा जो मैंने खुद भी अपने में नहीं देख सका था. मैं एक टेस्ट खेलकर भी बहुत खुश रहता लेकिन 100वां टेस्ट खेलना बहुत अहम है. क्रो ही मेरे प्रेरणास्रोत हैं.’’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.