IND vs NZ: T20 सीरीज के लिए कीवी टीम में शामिल हुआ ये तगड़ा गेंदबाज, बोल्ट-साउदी से ज्यादा घातक
X

IND vs NZ: T20 सीरीज के लिए कीवी टीम में शामिल हुआ ये तगड़ा गेंदबाज, बोल्ट-साउदी से ज्यादा घातक

IND vs NZ: टीम इंडिया कल से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. लेकिन टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर ये भी आई है कि इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में एक घातक गेंदबाज भी शामिल हो गया है. 

 

IND vs NZ: T20 सीरीज के लिए कीवी टीम में शामिल हुआ ये तगड़ा गेंदबाज, बोल्ट-साउदी से ज्यादा घातक

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया कल से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर तब आई जब न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सीरीज से बाहर होने का फैसला किया. लेकिन टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर ये भी आई है कि इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में एक घातक गेंदबाज भी शामिल हो गया है. 

कीवी टीम में इस खिलाड़ी की वापसी

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में भयंकर तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की वापसी हुई है. बता दें कि लॉकी फर्ग्यूसन टी20 वर्ल्ड कप में चोट के चलते बाहर हो गए थे. लेकिन अब वो टीम में वापसी कर रहे हैं. फर्ग्यूसन एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं जो लगातार 150 की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. इसके अलावा वो अपनी घातक यॉर्कर्स के लिए भी जाने जाते हैं. उनसे टीम इंडिया के बल्लेबाजों को एक बड़ा खतरा है. 

विलियमसन हुए बाहर 

बता दें कि भारत के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज से न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बाहर हो गए हैं. विलियमसन ने ये फैसला इसलिए किया ताकी वो 25 नवंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए एकदम फिट और ताजा रह सकें. उनकी जगह पर तेज गेंदबाज टिम साउदी इस टीम की कमान संभालने वाले हैं. 

भारत के भी कई खिलाड़ियों को रेस्ट

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने वाली टीम इंडिया के भी कई दिग्गज खिलाड़ी रेस्ट पर हैं. खासकर पूर्व कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह. बता दें कि कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से भी बाहर रहेंगे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे कमान संभालने वाले हैं. वहीं टी20 टीम की परमेनेंट कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी गई है. 

टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

1. पहला टी20 इंटरनेशनल मैच -  17 नवंबर 2021 - जयपुर - शाम 7 बजे

2. दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच -  19 नवंबर 2021 - रांची - शाम 7 बजे

3. तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच - 21 नवंबर 2021 - कोलकाता - शाम 7 बजे

Trending news