IND vs NZ: इन 2 गेंदबाजों के आने से और मजबूत हुई टीम इंडिया, बनेंगे भारत के नए शमी और बुमराह
X

IND vs NZ: इन 2 गेंदबाजों के आने से और मजबूत हुई टीम इंडिया, बनेंगे भारत के नए शमी और बुमराह

IND vs NZ: टीम इंडिया कल से टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कई दिग्गज क्रिकेटरों को रेस्ट दिया गया है, जिसके बाद बहुत सारे युवा खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें इस सीरीज में मौका दिया गया है. 

 

IND vs NZ: इन 2 गेंदबाजों के आने से और मजबूत हुई टीम इंडिया, बनेंगे भारत के नए शमी और बुमराह

नई दिल्ली: IND vs NZ: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम कल से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. वही आईपीएल में धमाल मचाने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इस टीम में दो खतरनाक गेंदबाज ऐसे भी हैं जो आने वाले समय में टीम इंडिया के नए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह बन सकते हैं. 

इन दो गेंदबाजों से मजबूत हुई टीम इंडिया

1. हर्षल पटेल 

हर्षल पटेल आईपीएल 2021 के सबसे शानदार गेंदबाज रहे. आरसीबी के इस घातक गेंदबाज के सामने दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज पानी भरते दिखाई दिए. हर्षल IPL 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे और उन्होंने पर्पल कैप पर भी कब्जा किया. हर्षल की धीमी गेंदबाजी और दोनों तरफ स्विंग करने की कला भी बेहतरीन है. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट झटके और वो एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. उन्होंने इस रिकॉर्ड के लिए ड्वेन ब्रावो की बराबरी की. इसके अलावा हर्षल आईपीएल 2021 में हैट्रिक लेने वाले भी इकलौते गेंदबाज रहे. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई में पिछले महीने 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे, जिसमें हैट्रिक भी शामिल थी. ये गेंदबाज न्यूजीलैंड सीरीज पर टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकता है और आने वाले समय में टीम इंडिया का सबसे घातक बॉलर बनकर भी उभर सकता है. 

2. आवेश खान 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले आवेश खान ने आईपीएल 2021 में अपनी तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान खींच लिया था. उनकी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाज परेशान थे. आवेश खान ने 2021 के सीजन में कुल 16 मैचों में 24 विकेट चटका दिए थे. पर्पल कैप की लिस्ट में ये युवा गेंदबाज हर्षल पटेल के बाद दूसरे नंबर पर रहे थे. टीम इंडिया के लिए वो नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे थे. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. घरेलू क्रिकेट में भी आवेश खान का परफॉर्मेंस शानदार रहा. कल से शुरू हो रही न्यूजीलैंड सीरीज में जसप्रीत बुमराह की कमी जरूर खलेगी, लेकिन आवेश इस कमी को पूरी कर सकते हैं. 

बन सकते हैं टीम के नए बुमराह-शमी 

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह लंबे समय से टीम की सबसे बड़ी ताकत रहे हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने भारत को तीनों फॉर्मेट में कामयाबी दिलाई है. लेकिन लंबे क्रिकेट सीजन में एक समय ऐसा भी आता है जब इन दोनों खिलाड़ियों को भी रेस्ट की जरूरत पड़ती है. ऐसे में आवेश खान और हर्षल पटेल टीम इंडिया के लिए अच्छी खोज हो सकते हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने पूरी दुनिया को दिखाया है कि वो क्या कर सकते हैं. 

टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

1. पहला टी20 इंटरनेशनल मैच -  17 नवंबर 2021 - जयपुर - शाम 7 बजे

2. दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच -  19 नवंबर 2021 - रांची - शाम 7 बजे

3. तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच - 21 नवंबर 2021 - कोलकाता - शाम 7 बजे 

Trending news