INDvsNZ: टीम इंडिया ने ऑकलैंड में लगाई हैट्रिक, कायम रखा अजेय होने का रिकॉर्ड
Advertisement

INDvsNZ: टीम इंडिया ने ऑकलैंड में लगाई हैट्रिक, कायम रखा अजेय होने का रिकॉर्ड

India vs New Zealand: टीम इंडिया ने ऑकलैंड में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की. 

टीम इंडिया ने  ऑकलैंड में अब तक एक भी टी20 मैच नहीं गंवाया है.  (फोटो : IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने देश के गणतंत्र दिवस पर अपने फैंस को एक शानदार तोहफा दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealnad) चल रही टी20 सीरीज के दूसरे मैच (Auckland T20) में भी विराट कोहली की टीम ने ऑकलैंड में अपना शानदार प्रदर्शन किया और अपना अजेय रिकॉर्ड कायम रखते हुए ईडन पार्क में जीत की हैट्रिक लगा डाली. 

 सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता था. जो ऑकलैंड के ही ईडन पार्क स्टेडियममें खेला गया था.  इस तरह भारत के पास एक ही मैदान पर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने का मौका था. इस मौके को विराट कोहली ने जाया नहीं जाने दिया और पहले न्यूजीलैंड को 132 रन पर रोका और फिर केवल तीन विकेट खोकर ही 17.3 ओवर में ही जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें: पंत के टीम से बाहर रहने पर बोले कपिल देव, 'उनके पास अब बचा है यही रास्ता'

भारत ने ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में इससे पहले दो मैच खेले थे. उसने दोनों मैचों में ही जीत दर्ज की. टीम इंडिया टी20 मुकाबले के लिए इस मैदान पर पहली बार 2019 में उतरी थी. उस वक्त उसने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था. इसके बाद टीम इंडिया दो दिन पहले इस सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरी थी. उसने यह मुकाबला छह विकेट से जीता. 

अब भारत के पास ऑकलैंड के इस मैदान पर जीत की हैट्रिक बनाने का मौका है. भारतीय टीम इस मुकाबले में ऊंचे मनोबल के साथ उतरेगी. इसकी तीन वजह हैं. पहली तो यह कि उसने दो दिन पहले ही मेजबान न्यूजीलैंड को इसी मैदान पर हराया है. दूसरी यह कि टीम इंडिया इस मैदान पर अजेय है. तीसरी वजह यह है कि भारतीय टीम 2020 में एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. 

Trending news