टेस्ट सीरीज से पहले टीम ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इन 2 दिग्गजों को अपने साथ जोड़ा
Advertisement
trendingNow12417396

टेस्ट सीरीज से पहले टीम ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इन 2 दिग्गजों को अपने साथ जोड़ा

अफगानिस्तान के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड ने अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया है. कीवी टीम में भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ को शामिल किया गया.

टेस्ट सीरीज से पहले टीम ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इन 2 दिग्गजों को अपने साथ जोड़ा

NZ vs AFG Test Match : अफगानिस्तान के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड ने अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया है. कीवी टीम में भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ को शामिल किया गया. न्यूजीलैंड दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका जाने से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगा. न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाला एकमात्र टेस्ट मैच 9 से 13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में खेला जाएगा. 

भारत दौरे पर आएगी न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड की टीम को इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. हेराथ को अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. हालांकि, पूर्व भारतीय कोच विक्रम राठौड़ केवल अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम के साथ रहेंगे. राठौड़ इससे पहले राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाले भारतीय कोचिंग स्टाफ में बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल थे. इस साल जून में भारत की टी20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने राठौड़ और हेराथ को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल करने की घोषणा अपनी वेबसाइट पर की.

ये भी पढ़ें : ​1039 विकेट... क्रिकेट की सबसे खतरनाक बॉलिंग जोड़ी, बोल्ड मारने में तो महारथ हासिल

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दी जानकारी

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, 'श्रीलंका के स्पिन मास्टर रंगना हेराथ को एशिया में होने वाले तीन टेस्ट मैचों के लिए स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. वे पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर और कोच सकलैन मुश्ताक की जगह लेंगे, जिन्हें मूल रूप से अस्थायी भूमिका निभाने की घोषणा की गई थी, लेकिन बाद में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में पदभार ग्रहण कर लिया.' 

ये भी पढ़ें : 62 चौके-10 छक्के... जब इस खूंखार बल्लेबाज ने खेली 500 रन की पारी, कांप उठे गेंदबाज

हेड कोच ने दिया बयान 

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'हम रंगना और विक्रम को अपने टेस्ट ग्रुप में शामिल करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं. दोनों ही खिलाड़ियों को क्रिकेट की दुनिया में बहुत सम्मान दिया जाता है और मैं जानता हूं कि हमारे खिलाड़ी उनसे सीखने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.' स्टीड ने उम्मीद जताई कि बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में हेराथ की विशेषज्ञता न्यूजीलैंड के एजाज पटेल, मिचेल सेंटनर और रचिन रवींद्र की मदद करेगी. उन्होंने आगे कहा, 'हमारे तीन बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनरों, खासकर एजाज, मिच और रचिन के लिए उपमहाद्वीप में तीन टेस्ट मैचों में रंगना के साथ काम करने का मौका मिलना बेहद फायदेमंद होगा.'

ये भी पढ़ें : पूरे वनडे करियर में शतक बनाने के लिए तरस गए ये 5 महान बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय

Trending news