World Cup 2023: PAK-AUS में जीत की जंग, हार के साथ ही बाबर की टीम का कट जाएगा सेमीफाइनल से पत्ता? जानें समीकरण
Advertisement
trendingNow11923476

World Cup 2023: PAK-AUS में जीत की जंग, हार के साथ ही बाबर की टीम का कट जाएगा सेमीफाइनल से पत्ता? जानें समीकरण

PAK vs AUS: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है. लेकिन अगर बाबर आजम की टीम हार जाती है तो क्या सेमीफाइनल में जगह बना पाएगी?

World Cup 2023: PAK-AUS में जीत की जंग, हार के साथ ही बाबर की टीम का कट जाएगा सेमीफाइनल से पत्ता? जानें समीकरण

World Cup 2023, PAK vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 में अब तक कई दिलचस्प मुकाबले देखने को मिले हैं. 18वें मुकाबले में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं. यह मैच आज(20 अक्टूबर) दोपहर 2 बजे से चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी तक एक ही मैच अपने नाम कर पाने मै कामयाब हुई है. वहीं, बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान अब तक 2 मुकाबलों में जीत हासिल कर पाई है. लेकिन अगर आज ऑस्ट्रेलिया को जीत मिल जाती है तो क्या पाकिस्तान का वर्ल्ड कप जीतने के सपना यहीं टूट जाएगा? जानिए समीकरण क्या कहते हैं.

अगर आज हारा PAK तो सेमीफाइनल का कटेगा पत्ता?

पाकिस्तान की टीम मौजूद वर्ल्ड कप सीजन में अब तक खेले 3 में से 2 मैच अपने नाम कर पाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले को जोड़कर टीम अभी 6 लीग मुकाबले और खेलेगी. सेमीफाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए किसी भी टीम को 14 अंक यानी 7 मुकाबले जीतने होंगे. ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया आज का मुकाबला जीत जाती है तो पाकिस्तान को अपने अगले पांचों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी.

इन घातक टीमों से होगा मुकाबला

पाकिस्तान टीम के लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं रहने वाली है. ऑस्ट्रेलिया के अलावा टीम को साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी घातक टीमों से मुकाबला करना है. ऐसे में अगर आज का मुकाबला टीम हार जाती है तो आने वाले सभी मैचों में जीत दर्ज करना बेहद कठिन रहने वाला है. पाकिस्तान को हर हाल में आज के मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी. और अगर टीम 2 मैच हार जाती है तो बाकी टीमों पर निर्भर रहना पड़ सकता है.

ऑस्ट्रेलिया को जीतने होंगे सभी मैच

पांच बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की इस बार हालत खस्ता है. टीम अभी तक खेले 3 मैचों में सिर्फ 1 ही जीत पाई है और 2 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे पायदान पर है. टीम को सेमीफाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए आज होने वाले पाकिस्तान के मैच को मिलाकर आने वाले सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी, जोकि बिल्कुल आसान नहीं है. अगर टीम एक भी मैच हारती है तो बाकी टीमों के नतीजे पर भी निर्भर रहना पड़ सकता है.

ये है ताजा पॉइंट्स टेबल

1. न्यूजीलैंड - 4 मैच, सभी में मिली जीत - 8 अंक
2. इंडिया - 4 मैच, सभी में मिली जीत - 8 अंक 
3. साउथ अफ्रीका - 3 मैच, 2 जीते 1 हारा - 4 अंक
4. पाकिस्तान - 3 मैच, 2 जीत 1 हारा - 4 अंक
5. इंग्लैंड - 3 मैच, 1 जीता 2 हारे - 2 अंक  
6. ऑस्ट्रेलिया - 3 मैच, 1 जीता 2 हारे - 2 अंक
7. बांग्लादेश - 4 मैच, 1 जीता 3 हारे - 2 अंक
8. नीदरलैंड्स - 3 मैच, 1 जीता 2 हारे - 2 अंक
9. अफगानिस्तान - 4 मैच, 1 जीता 3 हारे - 2 अंक
10. श्रीलंका - 3 मैच, सभी में मिली हार - 0 अंक

Trending news