40 साल पहले IND vs PAK मैच में इस कॉमेंटेटर को मिले थे सिर्फ इतने रुपये, अब बन गया 'सुपरस्टार'
Advertisement
trendingNow11865680

40 साल पहले IND vs PAK मैच में इस कॉमेंटेटर को मिले थे सिर्फ इतने रुपये, अब बन गया 'सुपरस्टार'

Indian Commentator Pay Price: हर्षा भोगले (Harsha Bhogale) ने 1983 के दूरदर्शन आमंत्रण की एक तस्वीर भी साझा की जिसमें उनसे भारत और पाकिस्तान के बीच एक वनडे मैच को कवर करने के लिए कहा गया था. चलिए जानते हैं इसकी पूरी कहानी.

 

40 साल पहले IND vs PAK मैच में इस कॉमेंटेटर को मिले थे सिर्फ इतने रुपये, अब बन गया 'सुपरस्टार'

Commentator Harsha Bhogle: क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले को तो हर क्रिकेट प्रेमी जानता है. अपने करियर के 40 साल पूरे होने पर उन्होंने बेहद ही अनोखे तरीके से खुद के बारे में बतलाया. उन्होंने बताया कि आखिर उस वक्त उन्हें कमेंट्री के लिए कितने पैसे मिला करते थे. इस बारे में जानकारी देने के लिए हर्षा भोगले ने सोशल मीडिया का सहारा लिया. पोस्ट में, उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे उन्होंने दूरदर्शन के साथ अपनी जॉब शुरू की थी और इसने उनके जीवन को कैसे आकार दिया. हर्षा भोगले (Harsha Bhogale) ने 1983 के दूरदर्शन आमंत्रण की एक तस्वीर भी शेयर की जिसमें उनसे भारत और पाकिस्तान के बीच एक वनडे मैच को कवर करने के लिए कहा गया था.

हर्षा भोगले ने ट्वीट कर किया ऐसा खुलासा

इंस्टाग्राम पर हर्षा भोगले ने लिखा, "आज से 40 साल पहले. मेरा पहला वनडे. आज भी याद है वह लड़का मौके पाने के लिए बेतहाशा कोशिश कर रहा था और डीडी-हैदराबाद के एक दयालु प्रोड्यूसर ने उसे यह ब्रेक दिया. मैच से पिछली शाम मैं एक साधारण टी-शर्ट में एक रोलर पर बैठा था, मैं पर्दा हटाने का काम कर रहा था और अगले दिन दो कमेंट्री सेशन मिले. अगले 14 महीनों में, मुझे दो और वनडे और एक टेस्ट मैच के लिए कमेंट्री करने का मौका मिला. आभार." स्नैपशॉट में, दूरदर्शन ने हर्षा भोगले को 9/9/83 को भारत बनाम पाकिस्तान एक दिवसीय क्रिकेट अंतर्राष्ट्रीय के लिए कमेंट्री प्रदान करने और पर्दा उठाने के लिए आमंत्रित किया था.

 

हर्षा भोगले द्वारा शेयर की गई पोस्ट पर एक नजर डालें-

पोस्ट पर कई सारे लोगों ने दिए अपने रिएक्शन

इस पोस्ट को अभी 10 सितंबर को शेयर किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे 29,000 से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. कई लोगों ने पोस्ट के कमेंट बॉक्स में भी भोगले की प्रशंसा की और उन्हें बधाई दी. पोस्ट पर एक व्यक्ति ने लिखा, "आपकी सफलता इस बात का प्रमाण है कि कड़ी मेहनत, विनम्रता और दयालुता क्या कर सकती है! इतिहास के सबसे यादगार क्रिकेट क्षणों की आवाज बनने के लिए धन्यवाद हर्ष! मैं एक दिन अपने पेशे में आपके जैसा बनने की इच्छा रखता हूं." दूसरे ने कहा, "40 गौरवशाली वर्ष पूरे करने पर बधाई. सभी अद्भुत क्रिकेट क्षणों के लिए धन्यवाद."

Trending news