IND vs PAK: महामुकाबले से पहले आपस में भिड़े भारत-पाक फैंस! सोशल मीडिया पर खड़ा हुआ नया बवाल
X

IND vs PAK: महामुकाबले से पहले आपस में भिड़े भारत-पाक फैंस! सोशल मीडिया पर खड़ा हुआ नया बवाल

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की टीमें आज टी20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के सामने आने वाली हैं. इस मैच से पहले सोशल मीडिया पर इन दोनों देशों के फैंस आपस में भिड़ने लगे हैं. 

IND vs PAK: महामुकाबले से पहले आपस में भिड़े भारत-पाक फैंस! सोशल मीडिया पर खड़ा हुआ नया बवाल

नई दिल्ली: टीम इंडिया आज टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भिड़ने वाली है. इस मैच पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं क्योंकि ये दोनों ही टीमें सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के सामने आती हैं. भारत-पाकिस्तान के फैंस भी अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए पूरी जान लगा देते हैं. यही कारण है कि इन दोनों देशों के लोग कई बार सोशल मीडिया पर भी एक-दूसरे से भिड़ जाते हैं. 

सोशल मीडिया पर भिड़े भारत-पाक फैंस

भारत और पाकिस्तान के मैच से ठीक पहले सोशल मीडिया पर दोनों देशों के फैंस की टक्कर देखने को मिली है. इन दोनों ही देशों के फैंस एक दूसरे को ट्रोल करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं. इसी बीच कई भारतीय फैंस ने भी पाकिस्तान को ट्रोल करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है. आइए एक नजर डालते हैं उन सभी ट्वीट्स पर जो भारत और पाकिस्तानी फैंस ने किए हैं. 

 

 

 

 

 

 

 

 

आईसीसी टूर्नामेंट्स में भिड़ती हैं दोनों टीमें 

भारत और पाकिस्तान की टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक-दूसरे के सामने आती हैं. इसके पीछे का कारण ये है कि इन दोनों देशों के बीच बॉर्डर पर बवाल मचा रहता है. आखिरी बार पाकिस्तानी टीम 2012 में भारत के खिलाफ सीरीज पर आई थी. तब से ये टीमें सिर्फ बड़े मैचों में एक दूसरे के सामने आती हैं. सिर्फ चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल को हटा दें दो पाकिस्तान हर बार आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत से पिटता आया है. 

पाकिस्तान आज तक नहीं जीता 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.      

Trending news