India vs Pakistan : भारत के श्रीलंका दौरे से पहले होगा IND-PAK महामुकाबला, शाम 7 बजे शुरू होगा मैच, नोट कर लें डेट
Advertisement
trendingNow12340102

India vs Pakistan : भारत के श्रीलंका दौरे से पहले होगा IND-PAK महामुकाबला, शाम 7 बजे शुरू होगा मैच, नोट कर लें डेट

भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से श्रीलंका के दौरे पर रहेगी, जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही वनडे मैच भी खेले जाएंगे. इससे पहले फैंस को भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट के मैदान पर भिड़ंत देखने को मिलने वाली है. कब, कहां और कैसे देख पाएंगे आप? आइए जानते हैं.

India vs Pakistan : भारत के श्रीलंका दौरे से पहले होगा IND-PAK महामुकाबला, शाम 7 बजे शुरू होगा मैच, नोट कर लें डेट

India vs Pakistan : भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के लिए फैंस हमेश इंतजार में रहते हैं. आखिरी बार भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट के मैदान पर भिड़ंत कुछ दिन पहले ही हुई थी, जब वर्ल्ड चैंपियनशिप और लीजेंड्स में इंडिया चैंपियंस की टक्कर पाकिस्तान चैंपियंस से हुई थी, जिसे भारत ने जीता. ये तो रही दिग्गजों वाले मैच की कहानी, वर्तमान टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आमने-सामने रही थीं. यह मैच भी भारत ने जीता. भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से श्रीलंका के दौरे पर रहेगी, इससे पहले एक और बार भारत-पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने रहने वाले हैं. इस बार एशिया कप में महिला टीमों के बीच यह महामुकाबला होगा.

एशिया कप में होगी टक्कर

आगामी 19 जुलाई से महिला एशिया कप की शुरुआत हो रही है. इसकी मेजबानी श्रीलंका कर रहा है. टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में यूएई और नेपाल की टक्कर है. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम महिला एशिया कप में अपने खिताब को डिफेंड करने उतरेगी, जिसकी शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वोल्टेज मैच से होगी. यह मुकाबला 19 जुलाई को ही खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा. 7 बार के चैंपियन भारत को पाकिस्तान, नेपाल और संयुक्त अरब अमीरात के साथ ग्रुप ए में रखा गया है.

कैसे देख सकते हैं मैच?

महिला एशिया कप 2024 के मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर और भारत में डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जाएगा.

भारत का स्क्वॉड 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), स्मृति मंधाना (विकेटकीपर), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, जेमिमा रोड्रिग्स, रेनुका ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा सोभना, राधा यादव , श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन.

पाकिस्तान का स्क्वॉड 

निदा डार (कप्तान), इरम जावेद, सादिया इकबाल, आलिया रियाज, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा, मुनीबा अली, सिदरा अमीन, नजीहा अल्वी, सैयदा अरूब शाह, नशरा सुंधू, तस्मिया रुबाब, ओमाइमा सोहेल, तुबा हसन.

Trending news